scriptअब यहां जिला कारागार के कैदी पर हुआ जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुआ घायल | Prisoners attack in Jail in Unnao | Patrika News

अब यहां जिला कारागार के कैदी पर हुआ जानलेवा हमला, गंभीर रूप से हुआ घायल

locationउन्नावPublished: Jul 15, 2018 06:13:23 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बागपत जेल में कुख्यात कैदी मुन्ना बजरंगी की हत्या का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है।

Unnao Jail

Unnao Jail

उन्नाव. अभी बागपत जेल में कुख्यात कैदी मुन्ना बजरंगी की हत्या का मामला शांत भी नहीं हुआ कि यहां कि जिला जेल में एक कैदी ने दूसरे कैदी पर जानलेवा हमला बोल दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर खड़े कैदियों ने बीच बचाव का प्रयास किया। इसी बीच पास खड़े पुलिस वालों ने भी दौड़कर हमला कर रहे कैदी को पकड़ा। तब तक हमलावर कैदी पर ईटे से दो बार हमला कर चुका था। अचानक पीछे से हुए हमले में पास्को एक्ट के अंतर्गत जिला कारागार में निरुद्ध कैदी गंभीर रूप से घायल हो गया। वह खून से लथपथ हो गया। जिला कारागार के सिपाही ने घायल कैदी को जिला कारागार के अस्पताल में ले जा कर प्राथमिक उपचार कराया। जिला कारागार के डॉक्टर ने घायल कैदी को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों ने भी प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए कानपुर हैलट रेफर कर दिया। घटना के बाद जिला कारागार एक बार फिर चर्चा में आ गया। इस संबंध में बातचीत करने पर जिला कारागार के जेलर ने हमलावर कैदी को मानसिक रूप से बीमार बताया।
राजेश ने किया हेमराज पर हमला-

जिला कारागार में पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत विरुद्ध किए गए हेमराज पुत्र बैकुंठ निवासी बिचपुर थाना अजगैन पर बीघापुर थाना क्षेत्र के रावत पुर निवासी राजेश पुत्र श्रीपाल ने ईटे से उस समय हमला बोल दिया जब कैदी बैरक में मिट्टी बराबर कर रहा था। राजेश कुमार द्वारा ईट से हमला करता देख साथ काम कर रहे अन्य कैदियों में हड़कंप मच गया। उन्होंने राजेश को पकड़ने का प्रयास किया। तब तक वह दो बार ईट से हेमराज के ऊपर हमला कर चुका था। राजेश द्वारा हमले को देखकर पास खड़े सिपाहियों ने दौड़कर राजेश को पकड़ा। वहीं खून से लथपथ हेमराज को ले जाकर जिला कारागार के डॉक्टर से प्राथमिक उपचार कराया गया। जिला कारागार के डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद हेमराज को जिला अस्पताल भेज दिया। जिला अस्पताल के इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर गौरव अग्रवाल ने हेमराज की गंभीर स्थिति को देखते हुए कानपुर रेफर कर दिया। इस संबंध में बातचीत करने पर डॉक्टर गौरव अग्रवाल ने बताया कि ईट के हमले से हेमराज के सर पर गहरी चोट आई है। इसलिए सीटी स्कैन कराना भी जरूरी है।
पास्को अदालत में सिद्ध हो चुका है घायल का दोष-

घायल हेमराज पास्को एक्ट के अंतर्गत जिला कारागार में निरुद्ध है और पास्को अदालत में उसका दोष सिद्ध हो चुका है। विगत 13 जुलाई को हेमराज के खिलाफ पास्को अदालत ने दोष सिद्ध होने का निर्णय सुनाया है, लेकिन अभी सजा की घोषणा नहीं की गई है। जबकि राजेश विगत 12 जुलाई को जिला कारागार में पकड़ कर लाया गया था। जिसके खिलाफ अचलगंज थाना में IPC की धारा 304 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत है। जिला कारागार के जेलर ने बताया कि राजेश की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसके कारण उसने यह हरकत की है। कारण कुछ भी हो, लेकिन जिला कारागार के अंदर से आने वाली खबरें सकारात्मक नहीं होती हैं। मारपीट की घटनाओं से उन्नाव का जिला कारागार भी चर्चा में बना रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो