scriptकेंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी परमिशन, ‘अग्निवीर’ परीक्षा देने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी… | Union Home Ministry gave permission, great news for those who took the 'Agniveer' exam… | Patrika News
ग्वालियर

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी परमिशन, ‘अग्निवीर’ परीक्षा देने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी…

अग्निवीर भर्ती में शामिल होने वाले प्रतियोगियों का कहना है लिखित परीक्षा में पास होने वाले ही शारीरिक परीक्षा में शामिल होंगे….

ग्वालियरApr 26, 2024 / 09:34 am

Ashtha Awasthi

'Agniveer' examination
ग्वालियर। इंडियन आर्मी में अग्निवीर की लिखित परीक्षा के बाद अब शारीरिक परीक्षा भी ग्वालियर में होगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी इजाजत दे दी है। हालांकि प्रशासन इसे लेकर उलझन में है। क्योंकि 8 साल पहले सेना भर्ती के दौरान उपद्रव हुआ था। भर्ती में शामिल होने उम्मीदवारों ने सात घंटे तक शहर में तोडफ़ोड़ और हिंसा की थी।
उसके बाद से सेना भर्ती की शारीरिक परीक्षा का सेंटर ग्वालियर की जगह भोपाल किया गया। अब लंबे अर्से बाद सेना में अग्निवीर की भर्ती की शारीरिक परीक्षा के लिए ग्वालियर सेंटर रखने की इजाजत मिली है।

सेकेंड फेज की परीक्षा होंगी

सेना में अग्निवीर जीडी की लिखित परीक्षा 22 अप्रैल से शुरू हुई थी। गुरुवार को परीक्षाएं खत्म हुईं। इसमें करीब 15 हजार प्रतियोगी शामिल हुए हैं। अब 29 अप्रेल से तकनीशियन की परीक्षा होंगी।

सेंटर ग्वालियर तो होगा फायदा

अग्निवीर भर्ती में शामिल होने वाले प्रतियोगियों का कहना है लिखित परीक्षा में पास होने वाले ही शारीरिक परीक्षा में शामिल होंगे। जाहिर है उनकी गिनती कम होगी। शारीरिक परीक्षा का सेंटर ग्वालियर रहेगा तो प्रतियोगियों का पैसा और समय भी बचेगा।

Home / Gwalior / केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दी परमिशन, ‘अग्निवीर’ परीक्षा देने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो