scriptभगवान महावीर के जन्मोत्सव पर बैण्डबाजे के साथ शोभायात्रा निकाली | Celebrations on Lord Mahavir's birth anniversary | Patrika News

भगवान महावीर के जन्मोत्सव पर बैण्डबाजे के साथ शोभायात्रा निकाली

locationटोंकPublished: Apr 18, 2019 04:29:37 pm

Submitted by:

pawan sharma

मंदिर पहुंचने पर भगवान का पंचामृत व कलशाभिषेक के बाद शांति धारा कर पूजा अर्चना की गई।
 

celebrations-on-lord-mahavir-s-birth-anniversary

भगवान महावीर के जन्मोत्सव पर बैण्डबाजे के साथ शोभायात्रा निकाली

टोडारायसिंह. कस्बे में सकल दिगम्बर जैन समाज की ओर से बुधवार को भगवान महावीर जयंती पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। कार्यक्रम की शुरूआत आचार्य संजीव कासलीवाल के सानिध्य में मंत्रोच्चारण के साथ रवि सौगाणी ने पूजा अर्चना व झण्डारोहण के साथ की।
इसके बाद आदिनाथ मंदिर से बैण्डबाजे के साथ भगवान की शोभायात्रा रवाना हुई। शोभायात्रा में रथ के सारथी का पुण्र्याजन निहालचंद, मानमल जैन को प्राप्त हुआ। मंदिर से माणक चौक, मुख्य बाजार, एसबीआई बैंक होते हुए शोभायात्रा गंतव्य स्थल पहुंची।
इस दौरान पीत (पीले) वस्त्रों में महिला व युवतियां थिरकते हुए चल रही थी। मंदिर पहुंचने पर भगवान का पंचामृत व कलशाभिषेक के बाद शांति धारा कर पूजा अर्चना की गई। इधर, आदिनीधि बहु मण्डल की ओर से पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक संध्या आयोजन की गई।
मण्डल अध्यक्ष रेणु सर्राफ ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्यअतिथि जैन समाज अध्यक्ष संतकुमार जैन, विशिष्ठ अतिथि विनोद कुमार जैन, राजेन्द्र सर्राफ व पदमचंद कासलीवाल, नीरज छाबड़ा, सुमित बाकलीवाल,सुरज्ञानी बाकलीवाल, जैन समाज प्रवक्ता मुकुल जैन आदि थे। बुधवार को आदिनीधि बहु मण्डल के सदस्यो ने जयंती महोत्सव पर कस्बे स्थित गणेश गौशाला में पहुंच गायों को चारा भी खिलाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो