scriptकिसान संघ ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि | Kisan Sangha gives tribute to martyrs | Patrika News

किसान संघ ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

locationसूरतPublished: Feb 19, 2019 09:14:39 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

शहीद परिवारों के लिए सहायता राशि जमा

patrika

किसान संघ ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि


वापी. पारडी एपीएमसी में भारतीय किसान संघ द्वारा मंगलवार को पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस कार्य के लिए आयोजित सभा में जिले भर से करीब दौ से ज्यादा किसान उपस्थित थे। जहां शहीदों को प्रथम श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान सभी किसानों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर सरकार से अनुरोध किया कि इस बजट में सीमांत किसानों को हर साल दी जाने वाली छह हजार रुपए की सहायता शहीद जवानों के परिजनों को प्रदान की जाए। इसके अलावा किसानों ने श्रद्धांजलि के पश्चात शहीद जवानों के परिवार के लिए आर्थिक मदद एकत्र की। भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष शशिकांत पटेल ने पांच हजार एक रुपए की सहायता देकर दान एकत्रत करने की शुरुआत की। यह राशि संगठन के गांधीनगर स्थित मुख्यालय पर भेजी जाएगी और वहां से शहीद परिवार को भेजने की व्यवस्था होगी। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन भारतीय किसान संघ के उप प्रमुख दिलीप लाड ने किया।
निकाली कैंडल रैली
रविवार को भी समाजवादी पार्टी की ओर से कैंडल मार्च निकाला गया, जो अंबेमाता मंदिर के सामने से शुरू हुआ। कैंडल मार्च वंदेमातरम चौक होते हुए शहीद प्रेमकुमार पाटील उद्यान पहुंचकर संपन्न हुआ। लोगों ने कैंडल जलाकर शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की शहादत को नमन किया। शहीदों अमर रहो के नारे लगाए गए और पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया गया। इस कैंडल मार्च में शामिल सपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र यादव ने कहा कि पूरा देश जवानों के साथ है और सरकार को अब पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई में देर नहीं करनी चाहिए। इस दौरान सपा प्रदेश महासचिव रामसेवक साहनी, लोहिया वाहिनी प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष धनेशा, डॉ. उमाशंकर यादव, जिला अध्यक्ष महेन्द्र यादव, प्रदेश सचिव अच्छेलाल पांडेय, डीपी यादव, विपिन शर्मा, नसीम खान, राजकुमार यादव, अनुज सिंह और रामाश्रय यादव समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।
इसके अलावा नगर पालिका परिसर में भी स्वामीनारायण संत कपिल स्वामी की उपस्थिति में शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई और सुन्दरकाण्ड पाठ किया गया।
इससे पूर्व शनिवार को मुक्तानंद मार्ग स्थित प्रमुख सहज सोसायटी निवासियों ने भी कैन्डल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल रहे और शहीदों को नमन किया। डुंगरी फलिया में मुस्लिम समाज ने भी रैली निकालकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो