scriptपंजाब सीमा पर नाकेबंदी के बाद अब शहर में आकस्मिक चैकिंग | check in the city | Patrika News

पंजाब सीमा पर नाकेबंदी के बाद अब शहर में आकस्मिक चैकिंग

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 19, 2018 09:35:20 pm

Submitted by:

Raj Singh

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

check in the city
– सुखाडिया सर्किल पर पुलिस ने नाकेबंदी कर की वाहनों की जांच
श्रीगंगानगर. चुनाव के दौरान भय मुक्त मतदान कराने एवं बाहरी तत्वों की रोकथाम को लेकर पुलिस की ओर से पंजाब सीमा पर लगातार नाकेबंदी की जा रही है। इसके अलावा पुलिस की ओर से सोमवार रात को सुखाडिया सर्किल आकस्मिक नाकेबंदी कर वाहनों की सघन जांच पड़ताल की गई।

सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित ने बताया कि चुनाव को लेकर पंजाब सीमा पर आठ-दस जगह नाकेबंदी चल रही है। जहां वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इन नाकों पर हथियारबंद जवानों को तैनात किया गया है। जिससे हथियार, धन, नशा व बदमाश प्रवृति के व्यक्तियों को रोका जा सके। वहीं किसी वारदात के बाद इन नाकों पर बदमाशों को पकड़ा जा सके।
इसी के चलते पुलिस अधीक्षक योगेश यादव के निर्देश पर शहर के सुखाडिया सर्किल पर सोमवार रात को आकस्मिक नाकाबंदी कर वाहनों की सघन जांच पड़ताल की गई। इस दौरान सीओ सिटी, थानों की पुलिस व लाइन का जाब्ता तैनात रहा। यहां पुलिस ने वाहनों की तलाशी ली और उसके बाद ही आगे जाने दिया।

होटल, हॉस्टल व धर्मशालाओं की निगरानी बढ़ाई
– चुनाव को देखते हुए पुलिस की ओर से होटल, हॉस्टल व धर्मशालाओं की भी निगरानी शुरू कर दी है। इसके लिए होटल, हॉस्टल संचालकों व धर्मशालाओं के प्रबंधकों को बिना पहचान के किसी को नहीं ठहराने व उनकी सूचना तत्काल संबंधित थाने व पुलिस अधिकारियों को देने के लिए कहा गया है। संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना भी देने की बात कही है।
जेएण्डके, पंजाब व हरियाणा के लोग आते हैं तो तत्काल सूचना दें
– कोतवाली में शहर के होटल, हॉस्टल व धर्मशालाओं के संचालकों की सीओ सिटी की मौजूदगी में बैठक हुई। इस दौरान अधिकारियों ने संचालकों को निर्देश दिए हैं कि जो भी व्यक्ति होटल, हॉस्टल व धर्मशाला में आकर रुके उसकी स्पष्ट पहचान पत्र की कॉपी ली जाए।
जिसमें उसका चेहरा, पता आदि स्पष्ट होना चाहिए। वहीं जम्मू कश्मीर, पंजाब व हरियाणा के कोई भी व्यक्ति यदि आकर रुकता है तो उसकी पहचान पत्र की कॉपी लें और उनकी सूचना तत्काल पुलिस को उपलब्ध कराई जाए। यदि समय पर सूचना व स्पष्ट पहचान पत्र की कॉपी नहीं ली गई और कोई संदिग्ध व्यक्ति आकर रुक गया तो संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो