scriptडॉ. चन्द्रेश उपाध्याय के नर्सिंग होम व आवास पर आयकर विभाग का छापा | Income tax department raid on doctor Chandresh Upadhyay clinic | Patrika News

डॉ. चन्द्रेश उपाध्याय के नर्सिंग होम व आवास पर आयकर विभाग का छापा

locationसिद्धार्थनगरPublished: Mar 20, 2018 09:16:01 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

डॉ. चन्द्रेश उपाध्याय के नर्सिंग होम व आवास पर की जा रही छापेमारी में आयकर विभाग के 14 सदस्य शामिल थे।

Income tax raid

आयकर विभाग का छापा

सिद्धार्थनगर. शहर के प्रतिष्ठित हड्डी रोग विशेषज्ञ व विनोद प्रकाश हॉस्पिटल के मालिक डॉ. चन्द्रेश उपाध्याय के नर्सिंग होम व आवास पर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापेमारी कर रिकार्ड खंगालने में जुट गई। छापेमारी टीम में 14 सदस्य शामिल बताए जा रहे हैं जो फैजाबाद से आए हैं।
मंगलवार को दिन में 11 बजे डॉ. चन्द्रेश उपाध्याय के नर्सिंग होम पर भारी पुलिस फोर्स के साथ अधिकारियों की टीम पहुंची। पहुंचते ही सभी सीधे नर्सिंग होम में घुस गए। कुछ ही पल में यह पता चल गया कि छापेमारी करने वाली टीम आयकर विभाग की है इससे पूरे नर्सिंग होम में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि जिस समय टीम पहुंच डॉ. अपने चेंबर में बैठ कर मरीजों को देख रहे थे। इस दौरान मरीजों व उनके तीमारदारों की भारी भीड़ नर्सिंग होम पर मौजूद रही।
नर्सिंग होम के अंदर ही डॉक्टर ने अपना आवास भी बना रखा है। आयकर विभाग को जहां भी रिकार्ड मिल सकते थे, उसे अपने कब्जे में लेते हुए एक-एक कर खंगालना शुरू किया। अंदर-बाहर पुलिस का पहरा होने के बाद भी अस्पताल आए मरीजों के आने-जाने पर पाबंदी नहीं थी। वह बेरोक-टोक आ जा रहे थे और आयकर विभाग के लोग अपने काम को अंजाम दे रहे थे। दिन में 11 बजे पड़े छापे के बाद शाम तक कार्रवाई जारी रही। इस दौरान आयकर विभाग के हाथ क्या लगा इसकी जानकारी नहीं हो सकी।
छापेमारी में शामिल थे 14 सदस्य

डॉ. चन्द्रेश उपाध्याय के नर्सिंग होम व आवास पर की जा रही छापेमारी में आयकर विभाग के 14 सदस्य शामिल थे। बताया जा रहा है कि सभी एक साथ अलग-अलग स्थानों पर रिकार्डों की जांच व संदिग्ध दिखने पर पूछताछ कर रहे हैं।
दो साल पहले ही बना है आलीशान नर्सिंग होम

डॉ. चन्द्रेश उपाध्याय पहले शहर के एक नर्सिंग होम में प्रैक्टिस करते थे। जब उनकी प्रैक्टिस चल निकली तो उन्होंने कुछ दूरी पर स्थित थरौली में विनोद प्रकाश हॉस्पिटल के नाम से शानदार नर्सिंग होम की तामीर कराई। अब यहीं पर वह प्रैक्टिस करते हैं।
पति-पत्नी हैं डॉक्टर

डॉ. चन्द्रेश उपाध्याय तो खुद हड्डी के डॉक्टर हैं ही उनकी पत्नी डॉ. सलोनी उपाध्याय भी महिला चिकित्सक हैं। दोनों नर्सिंग होम में साथ में प्रैक्टिस करते हैं।

BY- SURAJ KUMAR
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो