scriptट्राले ने थामे रेलगाडिय़ों के पहिए | trola stoped the railway track, 3 train delay | Patrika News

ट्राले ने थामे रेलगाडिय़ों के पहिए

locationशाजापुरPublished: Aug 10, 2018 11:38:49 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

रेलवे ट्रैक पर फंसा ट्राला, डेढ़ घंटे खड़ी रहीं तीन ट्रेन, रेलवे में मची अफरा-तफरी

patrika

traffic,railway,Delay,jaam,passenger suffer,trolla,

मक्सी. शुक्रवार दोपहर मशीनों से भरा ट्राला रेलवे ट्रैक के बीच फंस गया। इससे तीन ट्रेनें डेढ़ घंटे तक आऊपर पर खड़ी रही। ट्राला फंसने से रेलवे में हड़कंप मच गया।
दोपहर 2.45 बजे मक्सी से देवास जा रहा ट्राला ट्रैक पर फंस गया। इसका मुख्य कारण ट्रैक वाला रोड ऊबड़-खाबड़ होना है। ट्राले के निचले भाग के एंगल जमीन के बराबर होने के कारण टकरा गए जिससे ट्राला आगे-पीछे नहीं बढ़ पाया। रेलवे कर्मचारियों ने टायर के नीचे जैक लगाकर लकडिय़ां रखीं, जिससे ट्राले का एंगल ऊंचा उठा उसके बाद जमीन खोदकर मुश्किल से धक्का देकर वाहन को आगे बढ़ाकर बाहर निकाला। इससे रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारी सकते में आ गए और आनन-फानन में दर्जनों रेलवे कर्मचारियों को युद्धस्तर पर कार्य करना पड़ा। इस बीच 3 ट्रेनें भी आ गईं। इनको आउटर पर ही रोकना पड़ा। 4.15 बजे ट्राला रेलवे गेट से बाहर हुआ।
ये ट्रेन खड़ी रही
ट्राला फंसने से रतलाम-बीना, भोपाल दाहोद व सूरत-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस डेढ़ घंटे तक आउटर पर खड़ी रही। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। इसके साथ ही मालगाडिय़ां भी पीछे खड़ी रहीं। सभी को 4.15 बजे एक एक-कर धीरे धीरे निकाला गया।
एबी रोड पर लगा जाम
ट्राला फंसने से डेढ़ घंटे बंद रहे रेलवे फाटक के कारण एबी रोड पर लंबा जाम लग गया। कई किमी तक ट्रकों की लाइन लग गई। इसमें स्कूल बसें भी शामिल थीं।
बस और ट्रक में भिड़ंत, ड्राइवर सहित ६ यात्री हुए घायल
शाजापुर. जिला मुख्यालय से ५ किमी दूर ग्राम सनकोटा के पास हाइवे पर एक बस और ट्रक में सामने से भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में ट्रक चालक और बस में सवार ५ यात्री घायल हो गए। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर यातायात पुलिस, डायल १०० और १०८ पहुंची। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।
शुक्रवार सुबह ९.३० बजे शाजापुर से इंदौर जा रही बस और सामने से आ रहे ट्रक में नेशनल हाईवे पर ग्राम सनकोटा के पास भिड़ंत हो गई। दुर्घटना में दोनों वाहनों का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की जानकारी लगते ही डायल १००, यातायात पुलिस और १०८ मौके पर पहुंची। पुलिस ने यातायात व्यवस्था दुरुस्त कराई और घायलों को जिला अस्पताल भेजा। हालांकि दोनों वाहनों की गति कम होने के कारण बड़ा हादसा टल गया। यात्रियों को दूसरी बस से इंदौर की ओर रवाना किया गया। ट्रक ड्राइवर विनोद कुमार निवासी उरई ने बताया कि बाइक को बचाने के चक्कर में यह हादसा हुआ।
वहीं बस चालक का कहना है कि असंतुलित ट्रक को सामने से आता देख बस को रोक लिया नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो जाती। इस दुर्घटना में ट्रक ड्रायवर विनोद कुमार पिता मानसिंह (३०) सहित यात्री कविता सोनी पति हेमंत सोनी (३६) निवासी सारंगपुर, रूकमणी पति मनीषकुमार (३५) निवासी राजगढ़, अतुल श्रीवास्तव पिता हेमेंद्रप्रसाद (४२) निवासी राजगढ़, अरविंद पिता घनश्याम नाथ (२४) निवासी पालडिया, घनश्याम पिता घीसालाल (३०) निवासी पालडिया घायल हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो