लुटियन जोन में अनुष्का ने खरीदा 467 करोड़ का बंगला

By: Sunil Sharma

Published On:
Sep, 09 2017 12:04 PM IST

  • दिल्ली सबसे महंगे इलाके लुटियन बंगलो जोन (एलबीजेड) में अब तक ही सबसे महंगी प्रॉपर्टी डील हुई है

नई दिल्ली। दिल्ली सबसे महंगे इलाके लुटियन बंगलो जोन (एलबीजेड) में अब तक ही सबसे महंगी प्रॉपर्टी डील हुई है। रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ के चेयरमैन केपी सिंह की पोती अनुष्का सिंह ने पृथ्वीराज रोड पर स्थित एक बंगले को 476.50 करोड़ रुपए में खरीदा है। जानकारों के मुताबिक यह लुटियन दिल्ली में अब तक की सबसे महंगी डील है। 7,143 वर्ग मीटर के प्लॉट पर बने बंगला का बिल्ट अप एरिया 780 वर्ग मीटर है।

अनुष्का सिंह इस बंगले को स्वर्गीय एयर चीफ मार्शल प्रतापचंद्र लाल के परिवार से खरीद रही हैं। लाल का परिवार अभी कोलकाता में रहता है। इस डील से जुड़े एक लोग ने बताया कि 6.36 लाख प्रतिवर्ग मीटर के के भाव से रेट तय किया गया है। इस बंगले की रजिस्ट्री के लिए 22 करोड़ रुपए की स्टॉम्प ड्यूटी चुकानी होगी। स्टॉम्प ड्यूटी का भुगतान बंगला बेचने वाली पार्टी करेगी। मौजूदा सर्किल रेट के हिसाब से देखे तो इस बंगले की कीमत 554 करोड़ रुपए बनती है।

सिंह परिवार का चौथा बंगला
केपी सिंह की बेटी रेणुका तलवार ने पिछले साल 435 करोड़ रुपए में इसी रोड पर 4,925 वर्ग मीटर भूखंड पर बना 1,189 वर्ग मीटर बिल्टअप एरिया का एक बंगला खरीदा था। इसमें 8.8 लाख रुपए प्रति वर्ग मीटर की कीमत लगाई गई थी। इस प्रॉपर्टी को टीडीआई इन्फोकॉर्प के मैनेजिंग डायरेक्टर कमल तनेजा ने बेचा था। डीएलएफ चेयरमैन केपी सिंह के पास लुटियंस बंगलो जोन में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर दो बंगले हैं।

अभी कौन है इस बंगले का मालिक
बंगले का मालिक पीसी लाल का परिवार है जो अभी कोलकाता में रहता है। 1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान लाल इंडियन एयर फोर्स के प्रमुख थे। यह बंगला बाद में पीसी लाल के बच्चों रॉबी लाल और गोपाचंद और एसी लाल के बच्चों रीता दत्ता और दीपा मुखर्जी को ट्रांसफर की गई थी। अनुष्का सिंह डील इन चारों से हुई है।

पहले हुई डील
2015 में डाबर ग्रुप के चेयरमैन वीसी बर्मन ने गोल्फ लिंक्स में 160 करोड़ रुपए में बंगला खरीदा था। जी ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा ने भगवान दास रोड पर 304 करोड़ रुपए में एक 2.8 एकड़ की प्रॉपर्टी का सौदा किया था। इंडियाबुल्स के संस्थापक राजीव रत्तन ने 220 करोड़ में बंगला खरीदा था।

Published On:
Sep, 09 2017 12:04 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।