scriptमोबाइल चार्जर के तार से गला घोटकर युवती ने किया आत्महत्या का प्रयास | crime latest news in madhya pradesh | Patrika News

मोबाइल चार्जर के तार से गला घोटकर युवती ने किया आत्महत्या का प्रयास

locationरतलामPublished: May 22, 2019 05:36:27 pm

तनाव में आकर आत्महत्या करने का किया प्रयास

patrika

मोबाइल चार्जर के तार से गला घोटकर युवती ने किया आत्महत्या का प्रयास

रतलाम। शहर के थाना औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक कॉलोनी में सोमवार को किराए के घर में रहने आई युवती ने देर रात आत्महत्या का प्रयास किया। मोबाइल चार्जर के तार से गले में फांसी लगाने के बाद बेहोश हुई युवती को सुबह जब होश आया तो उसने डायल 100 पर सूचना देकर पुलिस को बुलाया।
सूचना पर थाना पुलिस भी घटना स्थल के साथ अस्पताल पहुंची और पीडि़ता से घटना के संबंध में जानकारी ली। पीडि़ता ने बताया कि वह झाबुआ जिले की रहने वाली है और वहीं केशव नगर निवासी मोहित पुरोहित ने उसे शादी का झांसा दिया और शारीरिक संबंध बनाए। इस बात की जानकारी उसकी मां को भी थी। हालही में मोहित उसे रतलाम छोड़ गया और शादी करने से इनकार कर दिया था। इस बात से तनाव में आकर उसने आत्महत्या करने का प्रयास किया था।
पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर मोहित के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। पीडि़ता की माने तो वह नवंबर 2018 से आरोपी के संपर्क में आई थी और तब से दोनों एक-दूसरे को प्यार करने लगे थे। युवक ने उससे शादी करने की बात कही थी और उसे अपने साथ लेकर घूमता था और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए। युवती ने जब उससे व उसकी मां से शादी करने की बात कही तो दोनों ने उसे बदचलन कहते हुए शादी करने से इनकार कर दिया।
15 को आई थी रतालम
पीडि़ता को मोहित 15 मई को रतलाम छोड़ गया था। यहां वह अपने मिलने वाले के यहां रूकी थी। पिता को बेटी के यहां होने की जानकारी मिली तो उनके द्वारा अपने मित्र के माध्यम से उसे एक जगह नौकरी पर लगवाया और फिर किराए का घर दिलवाया था। उसमें युवती एक दिन पूर्व ही रहने गई थी और उसके द्वारा वहीं पर आत्महत्या का प्रयास किया गया। दरअसल युवती को रात करीब 4 बजे मोहित की मां ने अपशब्द भरा मैसेज किया था, जिसके बाद उसने आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है।
जहर खाने से गंभीर अवस्था में लाई गई महिला
रतलाम. जिला अस्पताल के सीसीयू में पिछले महीनों में लगाए गए आधुनिक वेंटिलेटर का पहली बार उपयोग किया गया है जब जहर पीने से गंभीर अवस्था में लाई गई एक महिला को यहां भर्ती किया गया। गंभीर हालत में अभी भी जिला अस्पताल के सीसीयू मे भर्ती है।
सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर के अनुसार मंगलवार को तड़के जामथून गांव की 25 साल की अनिता पति श्याम नाम की एक महिला को जहर पीने के बाद गंभीर हालत में जिला अस्पताल में लाया गया था। ड्यूटी डाक्टर ने उन्हें भर्ती कर इंक्युबेटर किया। बाद में डॉ. भरत परमार और सीसीयू के स्टॉफ ने मेहनत करके महिला की जान बचा ली है लेकिन अभी भी गंभीर स्थिति बनी हुई है। जिला अस्पताल के सीसीयू में एकमात्र वेंटिलेटर हैं और इसके लिए 24 घंटे के लिए तीन डॉक्टरों की जरुरत पड़ती है। ऐिसे में एक मरीज भर्ती होता है तो 24 घंटे के लिए तीन डॉक्टरों की जरुरत होने के साथ ही प्रशिक्षित पूरा स्टॉफ चाहिए होता है। जिला अस्पताल में संसाधन कम हैं इसके बावजूद डॉक्टरों ने इलाज किया। महिला की स्थिति इस समय भी गंभीर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो