scriptसूकर बेचकर परिवार का पेट पालने श्रमिक की परिवार ने ही कर हत्या | The family of the worker was killed by killing the family by selling | Patrika News

सूकर बेचकर परिवार का पेट पालने श्रमिक की परिवार ने ही कर हत्या

locationरायबरेलीPublished: Nov 12, 2018 11:33:28 am

Submitted by:

Madhav Singh

सूकर बेचकर परिवार का पेट पालने श्रमिक की परिवार ने ही कर हत्या

रायबरेली

सूकर बेचकर परिवार का पेट पालने श्रमिक की परिवार ने ही कर हत्या

रायबरेली। डीह थाना क्षेत्र के पूरे बेनी मजरे मोहगवां गांव के रहने वाले ननकउ की हत्या कर दी गई थी । घर में सूकर बेचने को लेकर कुछ विवाद हुआ था। जिसको लेकर घर में काफी विवाद हुआ था। इसके बाद रात में उसका शव कमरे के कुन्दे में फांसी पर लटकता शव मिला था। पुलिस ने प्रथम दृष्टया मामले में इसे खुदखुशी का मामला दर्ज किया था। लेकिन बाद में पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर आरोपियों की किये गये करतूत का खुलासा हुआ इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया गया है।
क्या है पूरा मामला

डीह थाना क्षेत्र के पूरे बेनी मजरे मोहगवां गांव में ननकऊ 45 वर्ष की शव कमरे में खूंटी से लटकता मिला था। पुलिस को परिवार जनों ने ननकऊ की मौत का कारण पारिवारिक कलह से फांसी लगाना बताया था । पुलिस भी प्रथम दृष्टया इस मामले को खुदकुशी बताने पर मजबूर थी। शनिवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो उसमें मृतक ननकउ की हत्या किया जाने की पुष्टि की गयी थी। मृतक का भाई रामसरोहन रविवार को थाने पहुंचा और भाई ननकऊ की हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी । थाने में दी गई तहरीर में वादी ने आरोप लगाया कि उसकी भाभी कृष्णा कुमारी, ***** बबलू, बेटे दिनेश, रामखेलावन व लड़की सुशीला ने ननकउ की हत्या की है। इस मामले में वादी ने आरोप लगाया कि मृतक ननकउ ने चार सूकर पाले था, जिसको वह अपने खर्चे के लिये सूकर बेचना चाहता था, लेकिन परिवार में पत्नी और उसके बच्चे इसे बेचने से मना कर रहे थे। इसी को लेकर आपस में विवाद हो गया था। बस इसी को लेकर ननकउ के साथ मार-पीट की गई जिससे उसके शरीर पर काफी गहरी चोटे थी । जिसे परिवार के लोग इसे पीट-पीट कर हत्या को आत्म हत्या का दिखावा करना चाहते थे जिससे ननकउ का शव उसका शव एक खूटी में लटका दिया गया था। जिससे लगे ननकउ ने खुद ही फांसी लगाई है। लेकिन पोस्टमार्टम की रिपोर्ट ने यह भ्रम परिवार का खोल दिया । जिससे पुलिस को भी आरोपियों की जानकारी मिल सकी ।
पुलिस ने क्या कहना है

एसओ लालचंद ने बताया कि पांच आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस को इस मामले में पहले परिवार के लोगों ने गुमराह करने की कोशिश की थी लेकिन बाद में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मामला साफ हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो