scriptसांसद जोशी व पूर्व मंत्री कृपलानी ने फल खिलाकर तुड़वाया अनशन | Parliamentary Affairs Minister Joshi and former minister Kripalani, | Patrika News
प्रतापगढ़

सांसद जोशी व पूर्व मंत्री कृपलानी ने फल खिलाकर तुड़वाया अनशन

भूख हड़ताल पर बैठे थे एबीवीपी के 5 कार्यकर्ता, तबियत बिगडने पर अस्पताल में करवाया था भर्ती, कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर तीन दिन से थे भूख हड़ताल पर (girls collaege) (Pratapgarh News)

प्रतापगढ़Jul 21, 2019 / 07:42 pm

Hitesh Upadhyay

pratapgarh

सांसद जोशी व पूर्व मंत्री कृपलानी ने फल खिलाकर तुड़वाया अनशन

प्रतापगढ़. जिला मुख्यालय पर कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पांचों कार्यकर्ताओं की तबियत खराब होने पर रविवार शाम को उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवा गया। यहां पिछले तीन दिनों से विद्यार्थी परिषद के पांच कार्यकर्ता कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हुए है। कार्यकताओं की ओर से शहर के गांधी चौराहे पर धरना देते हुए कहा गया कि जब तक उन्हें लिखित में उचित आश्वासन नहीं दिया जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा। वहीं मांग नहीं मानने पर उग्र आंदोलन किया जाएगा। कार्यकर्ताओं की तबियत बिगडऩे पर देर शाम चित्तौडगढ़़ सांसद सी पी जोशी और पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर वहां भर्ती पांचों कार्यकर्ताओं को फल खिलाकर अनशन तुड़वाया।
शनिवार देर रात को भी हुई थी तबियत खराब
भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ताओं में से 3 कार्यकर्ताओं की शनिवार देर रात को भी तबियत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हे जिला चिकित्सालय ले जाया गया था। प्राथमिक उपचार के बाद वह फिर से गांधी चौराहे स्थित धरना स्थल पर आकर बैठ गए थे।
यह कार्यकर्ता बैठे थे भूख हड़ताल पर
विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक अंकुश लबाना, सहसंयोजक अमित कजानी, छात्रसंघ उपाध्यक्ष प्रतीक शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शांतिलाल मीणा, प्रांत कार्यकारिणी सदस्य जितेंद्र सेन तीसरे दिन भी भूख हड़ताल पर बैठे हुए थे।
आंदोलन का द्वितीय चरण
भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ताओं का अनशन तुड़वाने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर पिछले तीन दिन से चल रहे आंदोलन का द्वितीय चरण सोमवार से शुरू होगा। नगर मंत्री हेमन्त प्रजापत ने बताया कि पिछले तीन दिन से विद्यार्थी परिषद के पांच कार्यकर्ता निरन्तर भूख हड़ताल पर थे। विद्यार्थी परिषद की ओर से कन्या महाविद्यालय की मांग को लेकर आंदोलन का द्वितीय चरण सोमवार से शुरू होगा परिषद द्वारा प्रतापगढ़ जिले में कन्या महाविद्यालय की मांग जो कि लंबे से चल रही है। सरकार द्वारा इस संबंध में अभी तक कोई भी लिखित आश्वासन नहीं दिया गया है। ऐसे में परिषद छात्रहितों को ध्यान में रखते सडक़ों पर उतरने पर विवश हंै।

Home / Pratapgarh / सांसद जोशी व पूर्व मंत्री कृपलानी ने फल खिलाकर तुड़वाया अनशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो