scriptSCO शिखर सम्मेलन डिनर: पीएम मोदी सबसे मिले, लेकिन पाक पीएम इमरान खान को किया अनदेखा | No conversation between PM Modi and Imran Khan at dinner in SCO summit | Patrika News
राजनीति

SCO शिखर सम्मेलन डिनर: पीएम मोदी सबसे मिले, लेकिन पाक पीएम इमरान खान को किया अनदेखा

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में चल रहा है SCO शिखर सम्मेलन
मोदी और इमरान खान में हैंडशेक भी नहीं हुआ
डिनर टेबल पर मोदी और इमरान एक साथ थे मौजूद

नई दिल्लीJun 14, 2019 / 07:38 am

Prashant Jha

pm modi imran khan in sco

बिश्केक में डिनर टेबल पर पीएम मोदी और इमरान खान में बातचीत नहीं

नई दिल्ली। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन के शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया। मोदी ने अपनी कूटनीति से पाकिस्तान को पूरे सम्मेलन में अलग-थलग कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पीएम को पूरी तरह अनदेखा कर दिया है। पीएम मोदी डिनर टेबल पर सभी देशों के प्रमुखों से मुलाकात की, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ ना तो हाथ मिलाया और ना ही कोई बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक डिनर टेबल पर दोनों नेता एक साथ मौजूद थे, लेकिन दोनों के बीच कोई बात नहीं हुई है।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर में साफ दिख रहा है कि शंघाई सहयोग संगठन के सदस्य देशों के प्रमुख, एक पंक्ति में बैठे हुए हैं। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी मौजूद हैं, लेकिन दोनों के बीच काफी दूरी बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: किर्गिस्तान में मोदी-पुतिन की मुलाकात, अमेठी में राइफल यूनिट के लिए दिया धन्यवाद

आतंकवाद पर पाकिस्तान करे ठोस कार्रवाई

गौरतलब है कि शंघाई शिखर सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच गुरुवार को मुलाकात हुई। इसमें पाकिस्तान के मुद्दे पर बातचीत हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ तौर से शी जिनपिंग को बताया कि भारत पाकिस्तान से संबंध सुधारने की दिशा में कई बार प्रयास कर चुका है। भारत चाहता है कि पाकिस्तान आतंकवाद मुक्त क्षेत्र बनाने की तैयारी करे, लेकिन ऐसा दिख नहीं रहा है, हम चाहते हैं कि पाकिस्तान इस पर ठोस कार्रवाई करे।

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान ने 170 तालिबानी कैदियों को किया रिहा, गृह युद्ध को खत्म करने की पहल

आतंकवाद मानवता के लिए खतरा

बता दें कि पिछले दिनों पीएम मोदी ने मालदीव की संसद को संबोधित करते हुए आतंकवाद के मुद्दे को जोरशोर से उठाया था। पीएम मोदी ने कहा था कि राष्ट्र प्रायोजित आतंकवाद मानवता के लिए आज सबसे बड़ा खतरा है।

पीएम ने नाम लिए बगैर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा था कि कुछ लोगों के लिए गुड और बैड टेररिज्म होता है, लेकिन आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए नासूर बन चुका है। आतंक को पोषित करने वालों से मैं यह कहना चाहता हूं कि पानी सिर से ऊपर निकल चुका है। आतंकवाद से लड़ने के लिए पूरी दुनिया को एक साथ आना होगा।

Home / Political / SCO शिखर सम्मेलन डिनर: पीएम मोदी सबसे मिले, लेकिन पाक पीएम इमरान खान को किया अनदेखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो