scriptगोमती के बाद, अब होगा त्रिवेणी घाट का विकास | after gomti now triveni ghat will also be regenerate in pilibhit | Patrika News
पीलीभीत

गोमती के बाद, अब होगा त्रिवेणी घाट का विकास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा करने के लिये गोमती उद्गम स्थल का पुनर्विकास करने के बाद अब त्रिवेणी घाट के बहुरेगें दिन, कार्ययोजना बननी शुरू

पीलीभीतSep 24, 2018 / 07:39 pm

suchita mishra

Gomti River

Gomti River

पीलीभीत। गोमती उदगम स्थल के विकास के बाद जिलाधिकारी ने गोमती नदी पर स्थित त्रिवेणी घाट का विकास कराने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी ने बताया कि गोमती नदी के उदगम स्थल पर अधूरे मंदिर निर्माण को पूर्ण किया जाएगा। इसके अलावा अब त्रिवेणी घाट को विकसित किया जाएगा।केंद्रीय जल आयोग 28 सितंबर को गोमती और रामगंगा नदी पर एक कार्यशाला का आयोजन कर रहा हैं। इस कार्यशाला में पीलीभीत में गोमती नदी पर कराये गए कार्य का प्रस्तुतीकरण पीलीभीत से कार्यशाला में भाग लेने वाले प्रशासन के प्रतिनिधि करेंगे।

प्रशासन के आला अधिकारीयों ने लिया जायजा, बनायीं जा रही रूपरेखा

जिलाधिकारी डॉ0 अखिलेश कुमार मिश्र ने आज एसडीएम पूरनपुर जे.पी. चौहान के साथ त्रिवेणी घाट का निरीक्षण किया। उन्होंने पूरे घाट का निरीक्षण किया। जेपी चैहान और अन्य अधिकारियों के साथ उसके मानचित्र का अवलोकन किया। जिलाधिकारी ने एसडीएम को निर्देश दिये कि नवरात्र में यहां पौधारोपण कराया जाए। डीएम डा0 अखिलेश मिश्र ने गोमती नदी के त्रिवेणी घाट का निरीक्षण करने के बाद इस घाट को भी विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गोमती के प्राकृतिक स्रोत को हर हाल में बचाया जाएगा। उन्होंने गोमती के मानचित्र को भी देखा। निरीक्षण के समय एसडीएम जेपी चैहान, खंड विकास अधिकारी सतीश कुमार पांडेय, नायब तहसीलदार अनुराग सिंह, व्यापारी नेता विजय पाल विक्की, गोमती भक्त लक्ष्मण प्रसाद वर्मा समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

केन्द्रीय जल आयोग करेगा कार्यशाला
त्रिवेणी घाट से लौटने के बाद जिलाधिकारी डॉ. मिश्र ने बताया कि गोमती उदगम स्थल को विकसित कर लिया गया है। हालांकि यहां अभी गोमती का मंदिर अधूरा पडा है। शीघ्र ही इसे पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि केंद्रीय जल आयोग 28 सितंबर को गोमती और रामगंगा नदी पर एक कार्यशाला का आयोजन कर रहा हैं। इस कार्यशाला में पीलीभीत में गोमती नदी पर कराये गए कार्य का प्रस्तुतीकरण पीलीभीत से कार्यशाला में भाग लेने वाले प्रशासन के प्रतिनिधि करेंगे।

Home / Pilibhit / गोमती के बाद, अब होगा त्रिवेणी घाट का विकास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो