scriptWatch Video : ऊंट हुआ हिंसक, पशुपालक को उठा-उठाकर पटका, शरीर को कई जगह से काटा | Mad camel attacks cattle herder in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

Watch Video : ऊंट हुआ हिंसक, पशुपालक को उठा-उठाकर पटका, शरीर को कई जगह से काटा

पशुपालक गंभीर घायल, पाली के बांगड़ अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में करवाया भर्ती
 

पालीApr 13, 2024 / 07:17 pm

Suresh Hemnani

Watch Video : ऊंट हुआ हिंसक, पशुपालक को उठा-उठाकर पटका, शरीर को कई जगह से काटा

घायल पशुपालक को ट्रोमा सेंटर लेकर पहुंचे परिजन।

पाली जिले के बगड़ीनगर थाना क्षेत्र के बड़ा गुड़ा के खाखरा गांव के जंगल में शनिवार सुबह ऊंट ने पशुपालक पर जानलेवा हमला कर दिया। पशुपालक उसे जंगल में चराने ले गया था। इस दौरान उसे पानी पिलाते समय अचानक ऊंट ने पशुपालक पर हमला करते उसे जबड़े में दबाकर उठाकर कई बार जमीन पर पटका और उसके बाद ऊपर बैठ गया। पशुपालक के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास से ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पशुपालक को बचाया। इसके बाद गंभीर हालत में उसे पाली के बांगड़ अस्पताल स्थित ट्रोमा सेंटर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसको भर्ती कर उपचार शुरू किया।
जानकारी के अनुसार बगड़ीनगर थाना क्षेत्र के बड़ा गुड़ा के खाखरा गांव निवासी पशुपालक शेष सिंह 55 साल पुत्र मोड सिंह रावत जो रोज की तरह शनिवार सुबह चराने के लिए अपने ऊंट को जंगल ले जा रहा था। पानी पिलाने के लिए उसे पानी की टंकी के पास ले गया। जहां ऊंट ने अचानक उस पर हमला कर दिया। जिससे पशुपालक शेष सिंह गंभीर रुप से घायल हो गया। ग्रामीण उसे बगड़ी के उप स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे पाली के बांगड़ अस्पताल रेफर कर दिया गया।
camel-bitten-animal-keeper.jpg
चश्मदीद लालसिंह बोला- ऊंट हो गया था हिंसक
घटना के चश्मदीद खाखरा गांव निवासी लाल सिंह ने बताया कि ऊंट हिंसक हो गया था। उसने शेष सिंह को कंधे और पैर को अपने जबड़ में दबाकर दो-तीन बार उठाकर जमीन पर पटका था। उसके बाद ऊंट शेष सिंह को गंभीर घायल कर उसके ऊपर बैठ गया। चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास से ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।
शेष सिंह 10-15 साल से पाल रहे ऊंट
ग्रामीणों ने बताया कि शेष सिंह 10-15 साल से यह ऊंट पाल रहा है, लेकिन पहली बार ऊंट ने शेष सिंह पर जानलेवा हमला किया है। ऊंट ने उसके शरीर पर दो तीन जगह से काटा भी है। गांव वालों ने लकडि़यों से ऊंट को दूर किया। इसके बाद रस्सी से पकड़कर उसे एक पेड़ से बांध दिया।
camel-bitten_.jpg
सात माह पूर्व खरीदा था ऊंट
शेष सिंह के बड़े पुत्र नरपत सिंह ने बताया कि पिता ने जंगल में लकड़ियां काटने का ठेका ले रखा है। छह-सात माह पूर्व ही जंगल से लकड़ियां ढोकर लाने के लिए पड़ोसी गांव से 35 हजार रुपए में ऊंट खरीदा था। मैं सोजत के एक पेट्रोल पंप पर नौकरी करता हूं। गांव में पिता शेष सिंह, मां कांता देवी, बहन उर्मिला 19 साल और गीता 18 साल रहती हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wr3l4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो