scriptकरतारपुर में बोले इमरान- पाकिस्तान से चुनाव लड़ें सिद्धू तो जीत पक्की | Pakistan PM imran khan said sidhu can win election even from pakistan | Patrika News

करतारपुर में बोले इमरान- पाकिस्तान से चुनाव लड़ें सिद्धू तो जीत पक्की

Published: Nov 28, 2018 04:50:52 pm

Submitted by:

Mohit sharma

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को करतापुर कॉरिडोर का शिलान्यास किया। इस दौरान शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए इमरान ने सबसे पहले भारत से पहुंचे लोगों का स्वागत किया।

Pakistan PM imran khan

करतारपुर में बोले इमरान- पाकिस्तान से चुनाव लड़ें सिद्धू तो जीत पक्की

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को करतापुर कॉरिडोर का शिलान्यास किया। इस दौरान शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए इमरान ने सबसे पहले भारत से पहुंचे लोगों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मैं भारत से आए लोगों को स्वागत करता हूं। इमरान ने पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को विशेष धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि सिद्धू पाकिस्तान में दोस्ती और अमन चैन का पैगाम लेकर आए। अपने क्रिकेटर मित्र सिद्धू की तारीफ करते हुए पाक पीएम ने कहा कि उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि अगर पाकिस्तान से भी चुनाव लड़ें तो वह यहां से भी जीत जाएंगे।

 

https://twitter.com/hashtag/Kartarpur?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सिख समुदाय में दिखाई दी खुशी

इस दौरान इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर को लेकर जो खुशी सिख समुदाय में दिखाई दी है, वो बिल्कुल ऐसी है मानो मुसलमान जैसे मुस्लिम मदीना से 4 किलोमीटर दूर खड़े हों, लेकिन उस पार जा नहीं सकते। लेकिन अब सालों पुरान यह सपना पूरा हुआ है। इमरान खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच केवल एक मसला कश्मीर का है। अब जबकि इंसान चांद तक जा पहुंचा है, लेकिन हम एक मसले को नहीं निपटा पा रहे हैं। इमरान ने निकट भविष्य में यह मसला निपटने की आशा व्यक्त की। उन्होंने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि अगर हिंदुस्तान एक कदम आगे बढ़ाएगा तो हम दो कदम आगे बढ़ाएंगे।

https://twitter.com/hashtag/KartarpurCorridor?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सिद्धू पाकिस्तान में चुनाव लड़ लें तो वो जीत

इमरान खान ने कहा अगर सिद्धू पाकिस्तान में चुनाव लड़ लें तो वो जीत सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच अमन चैन के लिए हमें सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने का इंतजार ना करना पड़े। आपको बता दें कि इससे पहले तत्कालीन पाक पीएम नवाज शरीफ ने यही बात पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के लिए कही थी। साल 1999 में वाजपेयी ने लाहौर यात्रा के दौरान जब दोनों देशों के बीच शांति पर जोरदार दिया था, तब पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा था कि ‘वाजपेयी जी, अब तो आप पाकिस्तान में भी चुनाव जीत सकते हैं।’’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो