scriptअब पोस्टपेड और क्रेडिट कार्ड की तरह करें Paytm Postpaid का इस्तेमाल, बिना ब्याज के उठाएं 45 दिनों तक लाभ | How to use Paytm Postpaid credit Service | Patrika News

अब पोस्टपेड और क्रेडिट कार्ड की तरह करें Paytm Postpaid का इस्तेमाल, बिना ब्याज के उठाएं 45 दिनों तक लाभ

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2019 02:24:54 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Paytm की नई सर्विस शुरू
Paytm Postpaid के तहत 45 दिनों तक फ्री में करें शॉपिंग
Paytm Postpaid सर्विस का लाभ उठाने के लिए ऐसे करें अप्लाई

paytm

अब पोस्टपेड और क्रेडिट कार्ड की तरह करें Paytm Postpaid का इस्तेमाल, बिना ब्याज के उठाएं 45 दिनों तक लाभ

नई दिल्ली: मोबाइल वॉलेट कंपनी पेटीएम ( Paytm ) ने एक नई सेवा शुरू की है जिसका नाम पेटीएम पोस्टपेड ( paytm postpaid ) है और इसका टैग लाइन ( Buy Today pay next month ) है। ये सर्विस ठीक उसी तरह काम करता है जिस तरह पोस्टपेड मोबाइल सिम या क्रेडिट कार्ड ( credit card ) का इस्तेमाल करते हैं। इतना ही नहीं इसके लिए अधिक चार्ज भी नहीं करना पड़ेगा और किसी तरह के डॉक्यूमेंटेशन की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। हालांकि तय सीमा पर पेमेंट नहीं करने पर लेट फीस जमा करना पड़ेगा।

इस सर्विस के तहत 1 तारीख को बिल जेनरेट होगा, जिसे 15 तारीख तक जमा करना होगा। बिल का भुगतान करने के लिए पेटीएम की तरफ से 1, 5 और 15 तारीख को रिमाइंडर दिया जाएगा। अगर आप भी इस सर्विस का लाभ लेना चाहते हैं तो पेटीएम एप्लीकेशन लॉगिन करके सिक्योरिटी एंड सेटिंग प्रोफाइल में जाए और यहां पेटीएम पोस्टपेड के ऑप्शन में जाकर अप्लाई करें। बता दें कि पेटीएम आपके ट्रांजेक्शन के आधार पर क्रेडिट लिमिट तय करेगा ।

यह भी पढ़ें

बेहद ही कम कीमत में Tata Sky, D2h, Dish TV और Airtel Digital TV सेट-टॉप बॉक्स खरीदने का मौका

Paytm Postpaid service का इस्तेमाल मोबाइल रिचार्ज, मोबाइल बिल और इलेक्ट्रिक बिल पे करने, ओला और ऊबर को पेमेंट करने, पेटीएम मॉल से शॉपिंग करने या फिर स्कैन करके पेमेंट करने में कर सकते हैं। इसके तहत यूजर्स को 45 दिनों का फ्री क्रेडिट मिलेगा। महीना खत्म होते ही 1 तारीख को बिल ग्राहक के पास आ जाएगा, जिसका भुगतान 15 दिनों के अंदर करना होगा। बिल का भुगतान डिजिटल वॉलेट या किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग के जरिए कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो