scriptनेतन्याहू का इजरायली सेना के गाजा डिविजन का दौरा, कहा- सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार | benjamin netanyahu visit to the Gaza division of the Israeli army | Patrika News

नेतन्याहू का इजरायली सेना के गाजा डिविजन का दौरा, कहा- सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार

Published: Jul 18, 2018 01:08:48 pm

Submitted by:

Shivani Singh

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हालिया तनाव के बीच मंगलवार को सेना के गाजा डिविजन मुख्यालय का दौरा किया।

Israeli army

नेतन्याहू का इजरायली सेना के गाजा डिविजन का दौरा, कहा- सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार

जेरूसलम। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को सेना के गाजा डिविजन मुख्यालय का दौरा किया। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच तनाव जारी है। ऐसे में नेतन्याहू का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वहीं, प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि नेतन्याहू ने इजराइल और गाजा को अलग करने वाली बाड़ के पास मुख्यालय में सुरक्षा का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें

मेक्सिको में जमीन विवाद में 13 लोगों की मौत, एक घायल

इजराइली सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार

दौरे के दौरान पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इजराइली सेना किसी भी स्थिति के लिए तैयार है। नेतन्याहू ने सेना के बढ़ने की तत्परता की सराहना करते हुए कहा, ‘मैंने जो देखा उससे बहुत प्रभावित हूं और मुझे पता है कि मेरी तरह हर इजरायली नागरिक आईडीएफ (इजराइल रक्षा) में विश्वास करता है और इसे किसी भी संभावित विकास से आगे अपना समर्थन देता है।’

यह भी पढ़ें

ईरानी पेट्रोलियम मंत्री बिजान नामदार ने ओपेक को तेल उत्पादन बढ़ाने को लेकर चेताया

इजरायल ने गाजा में जबरदस्त हवाई हमले किए

बता दें कि इजरायल ने शुक्रवार और शनिवार को गाजा में जबरदस्त हवाई हमले किए, जिसमें दो लोग मारे गए। गाजा विद्रोहियों ने भी दक्षिणी इजराइल में मोर्टार और रॉकेट दागे, जिसमें चार घायल हो गए। फिलिस्तीनी इस्लामिक समूह गाजा ने शनिवार देर शाम संघर्षविराम की घोषणा की थी। लेकिन, रविवार को इजरायली क्षेत्र में भड़काऊ संदेश वाले पतंगों और हीलियम से भरे गुब्बारे भेजने का सिलसिला शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें

बिहार : पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, शव कमरे में दफनाया और सो गई

गुब्बारों को भेजने वाले समूह पर हमला करेगी इजरायली सेना

हमास ने कहा कि भड़काऊ संदेश वाले गुब्बारों को पूरी तरह से रोकने में कुछ समय लगेगा, लेकिन नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल इस तरह के पतंगों, गुब्बारों को उसके क्षेत्र में भेजने की अनुमति नहीं देगा और सेना गुब्बारों को भेजने वाले समूह पर हमला करेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो