scriptकेरल रेप मामला: आरोपी बिशप के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली नन को चर्च ने किया निलंबित | Nun Lucy suspended ,one of the nuns who joined protest against bishop | Patrika News

केरल रेप मामला: आरोपी बिशप के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली नन को चर्च ने किया निलंबित

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 12:18:11 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

आरोपी बिशप को गिरफ्तार किया गया है।

Nun

केरल: रेप के आरोपी बिशप के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली नन को चर्च ने किया निलंबित

तिरुवनंतपुरम। केरल के रेप मामला देश में गर्माया हुआ है। आरोपी बिशप की गिरफ्तारी भी हो गई है। वहीं इसी बीच खबर आई है कि चर्च का हिस्सा रहीं एक नन को निलंबित कर दिया गया है। चर्च से निकाली गईं नन ने आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्हें चर्च ने निकाल दिया। जिसकी उन्हें कोई वजह भी नहीं बताई गई।
राजधानी दिल्ली में युवती के साथ रेप की कोशिश, शिकायत दर्ज करने की बजाय हंसती रही पुलिस

https://twitter.com/hashtag/Kerala?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
‘मेरी गलती क्या है?’
आरोपी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली नन लूसी कलप्पुरा ने निलंबित करने पर सख्त नाराजगी जताई है। सिस्टर लूसी ने कहा, ‘मुझे निष्कासित करने से पहले, मेरी गलती क्या है यह बताना चाहिए। मैं अपनी जिम्मेदारियों को आज तक पूरी सक्रियता से पूरा कर रही हूं। यह साफ किया जाना चाहिए कि मुझे निष्कासित क्यों किया गया है?’साथ ही चर्च से निकाली गई नन ने कहा कि चर्च में रेप पर किसी ने आवाज नहीं उठाई, इसलिए उन्हें दुख हुआ। नन ने बताया, ‘मुझे इस बात का दुख हुआ कि जब फ्रैंको (आरोपी बिशप ) ने एक नन का 13 बार बलात्कार किया तो चर्च आवाज नहीं उठा सका। मुझे ऐसा लगा कि मुझे पीड़ित नन को समर्थन करना चाहिए। जहां रेप की घटना हुई सब चुप थे, वहां आवाज उठाने पर मेरे खिलाफ कितनी जल्दी कार्रवाई की गई। हो सकता है कि यह चर्च के विक्टर्स की टीम हो जिन्होंने निर्णय लिया है।’ बता दें कि नन्स ने आरोपी बिशप के खिलाफ प्रदर्शन किया था, जिस कारण चर्च प्रबंधन काफी नाराज बताया जा रहा था।
Nun
दो साल तक लगातार रेप करने का आरोप
पीड़िता ने मुलक्कल पर 2014 से 2016 के बीच लगातार यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया। उसी समूह की पांच अन्य ननों ने पीड़िता के दावे का समर्थन किया है। बिशप के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और 114-पृष्ठों का एक विस्तारित बयान पीड़िता और कान्वेंट (मठ) की अन्य ननों से लिया गया है। मुलक्कल ने हालांकि इन अरोपों से इनकार किया है और इसे अपने खिलाफ साजिश बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो