scriptगिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 5 साल के निचले स्तर पर पहुंचे Yes Bank के शेयर्स | share market closing on red point sensex and nifty fall on 18 july | Patrika News
कारोबार

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 5 साल के निचले स्तर पर पहुंचे Yes Bank के शेयर्स

लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार
Sensex में 318 अंकों की गिरावट देखने को मिली है
Nifty 50 में 90 अंकों की मामूली गिरावट रही

नई दिल्लीJul 18, 2019 / 04:26 pm

Shivani Sharma

share market

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 90 अंक और सेंसेक्स 318 अंक लुढ़का

नई दिल्ली। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार ( share market ) में गिरावट देखने को मिली है। मोदी सरकार ( Modi govt ) का बजट पेश होने के बाद बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इन उतार-चढ़ाव के बीच आज सेंसेक्स ( sensex ) में 318 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद सेंसेक्स 38,897.46 अंकों पर कारोबार करता हुआ बंद हुआ। वहीं, निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) 90 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 11,596 अंकों पर बंद हुई है। बुधवार को खराब तिमाही नतीजे आने के बाद गुरूवार के कारोबार में यस बैंक में 15 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है। शेयर टूटकर 83.70 के स्तर पर आ गया जो 5 साल का नया लो है।


सेक्टोरियल इंडेक्स में रही भारी गिरावट

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें भारी गिरावट देखने को मिली है। सेक्टोरियल इंडेक्स के आज सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार करते हुए नजर आए हैं। गुरुवार को ऑटो सेक्टर में भारी गिरावट देखने को मिली है। 457 अंकों की गिरावट के साथ ऑटो सेक्टर के शेयर्स 16806 अंकों पर कारोबार करते हुए नजर आए। इसके अलावा आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, टेक पीएसयू, कैपिटल गुड्स, कमज्यूमर ड्यूरेबिल, एफएमसीजी और हेल्थकेयर के शेयरों में भी भारी गिरावट देखने को मिली है। अगर बैंक निफ्टी की बात करें तो गुरूवार को बैंक निफ्टी में 304 अंकों की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद बैंक निफ्टी 30430 अंकों पर बंद हुआ।


ये भी पढ़ें: जवान इंसान का चेहरा बूढ़ा दिखाकर करोड़ों की कमाई कर रहा है FaceApp, Snapchat को भी छोड़ा पीछे


मिडकैप और स्मॉलकैम में भी रही गिरावट

गुरुवार के कारोबार के समाप्त होने के बाद बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली है। मिडकैप शेयरों की बात करें तो इसमें 178 अंकों की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद बीएसई मिडकैप 14,363 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ। वहीं, बीएसई स्मॉलकैप के शेयरों में 158 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद स्मॉलकैप 13,558 अंकों पर बंद हुआ है। इसके अलावा सीएनएक्स मिडकैप में 289 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद सीएनएक्स 16791 अंकों पर बंद हुआ।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

गुरुवार को कारोबारी सत्र के बाद दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें आज विप्रो, एचडीएफसी, जी एंटरटेनमेंट, ब्रिटेनिया, कोटक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और आईटीसी के शेयर्स में तेजी देखने को मिली है। वहीं,आज गिरावट के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों में बजाज यस बैंक, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, कोल इंडिया के शेयर्स शामिल हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Business / गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, 5 साल के निचले स्तर पर पहुंचे Yes Bank के शेयर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो