scriptBBAU: छात्रों के प्रोटेस्ट के बाद बीटेक निदेशक ने दिया इस्तीफा | BBAU professor resigned after the protest | Patrika News
लखनऊ

BBAU: छात्रों के प्रोटेस्ट के बाद बीटेक निदेशक ने दिया इस्तीफा

BBAU: छात्रों के प्रोटेस्ट के बाद बीटेक निदेशक ने दिया इस्तीफा

लखनऊDec 03, 2018 / 10:01 pm

Prashant Srivastava

hh

BBAU: छात्रों के प्रोटेस्ट के बाद बीटेक निदेशक ने दिया इस्तीफा

लखनऊ. राजधानी स्थित बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) में सोमवार को छात्रों के प्रदर्शन के बाद बीटेक विभाग के निदेशक डा. प्रोफेसर कमान सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। प्रोफेसर कमान पर बुरी तरह पीटने व धमकाने का आरोप था। सोमवार को छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट के सामने बैठकर उनके खिलाफ नारेबाजी की थी। निदेशक का इस्तीफा देने के बाद बीटेक की सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीख भी बढ़ा दी गई है। परीक्षा की नई तारीखों का एलान विभाग के नए निदेशक करेंगे।
एबीवीपी ने किया प्रदर्शन


बता दे कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विष्वविद्यालय इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा बीटेक की समस्याओं को लेकर प्रदर्षन किया गया। जिसमें परिषद् के कार्यकर्ताओं की माँग थी कि डायरेक्टर कमान सिंह को छात्र-छात्राओं से अभद्रता से व्यवहार करने व निर्दोष छात्रों पर बेवजह लाठी बरसाये जाने के कारण हटाया जाय और पाठ्यक्रम पूर्ण न होने के कारण बी.टेक परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाई जाए।

जिसमें लगभग दो घंटे तक लगातार प्रदर्षन करने के बाद बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर विष्वविद्यालय के कुलपति महोदय ने कमान सिंह को डायरेक्टर पद से हटाया और बी.टेक की परीक्षा जनवरी के पहले सप्ताह से लेकर तीसरे सप्ताह के बीच कराये जाने की मांग को पूर्ण करने को कहा।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकता व छात्र हर्षित सिंह ने कहा कि एबीवीपी के कार्यकर्ता छात्रहित के लिए विष्वविद्यालय में कार्य करते रहते हैं और उनके हक की लड़ाई हम लड़ते रहेंगे व आगे विष्वविद्यालय के छात्र सत्यम गुप्ता ने बताते हुए कहा कि छात्रों के साथ जब-जब अन्याय व उनका शोषण होगा तब-तब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता हमेषा विष्वविद्यालय के हित में छात्रों के साथ कंधे से कंधा मिलाने के लिए तत्पर रहेंगे। इस मौके पर परिषद् के कार्यकर्ता अभिलाष, अंषुल, आषुतोष, अंकुर, आषीष, सौरभ मिश्रा, जगदानन्द, अभिषेक व सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Home / Lucknow / BBAU: छात्रों के प्रोटेस्ट के बाद बीटेक निदेशक ने दिया इस्तीफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो