ट्रक में दाल के बीच भरा ९५४ किलो डोडा पोस्त जब्त

By: Vikas Choudhary

|

Updated: 25 Aug 2019, 12:22 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जयपुर जिले में दौसा-मनोहरपुरा रोड पर नेकावाला टोल प्लाजा पर एक ट्रक से ९५४ किलो डोडा पोस्त जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह मादक पदार्थ बिहार से जोधपुर-बाड़मेर सीमा पर सप्लाई के लिए लाया जा रहा था।

ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक विजेन्द्रसिंह ने बताया कि राज्य में मादक पदार्थ की बड़ी खेप में आने की सूचना पर शुक्रवार को जयपुर में नेकावाला टोल प्लाजा पर नाकाबंदी व जांच शुरू की और मुखबिर से मिली पुख्ता सूचना के आधार पर जोधपुर नम्बर के ट्रक को रोककर तलाशी ली। उसमें भरे मूंग दाल के कट्टे हटाकर जांच की तो डोडा पोस्त से भरे कट्टे सामने आए। इनमें ९५४.५ किलो अवैध डोडा पोस्त भरा था। एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चालक सहित दो युवकों को गिरफ्तार कर डोडा पोस्त जब्त कर लिया गया। गिरफ्तार आरोपियों के नाम कल्याणपुर थानान्तर्गत डोली कला (जोधपुर) निवासी प्रकाश बिश्नोई पुत्र हरिराम और महिपाल बिश्नोई पुत्र सग्राम बताए जाते हैं। दोनों को शनिवार को जयपुर स्थित कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें एक-एक दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए गए।

पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बिहार व सीमावर्ती झारखण्ड क्षेत्र से यह मादक पदार्थ भरकर ला रहे थे। इसकी आपूर्ति डोली कला गांव के आस-पास होनी थी।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।