scriptकांग्रेस कार्यालय के लिए जमीन देने के प्रस्ताव पर पार्षदों का हंगामा | Patrika News
झालावाड़

कांग्रेस कार्यालय के लिए जमीन देने के प्रस्ताव पर पार्षदों का हंगामा

नगरपालिका की बैठक : भाजपा के साथ कांगे्रस पार्षद भी विरोध में, बैठक छोड़कर चले गए

झालावाड़Feb 01, 2019 / 03:14 pm

arun tripathi

JHALRAPATAN

नगरपालिका की बैठक

झालरापाटन. नगरपालिका की साधारण सभा की बैठक भाजपा पार्षदों के कुछ मुद्दों को लेकर विरोध करने से हंगामेदार रही। इस दौरान पार्षदों, पालिकाध्यक्ष अनिल पोरवाल व उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश लाला राठौर के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।
बैठक में नगर कांग्रेस कार्यालय के लिए भूमि आवंटन का प्रस्ताव रखने पर भाजपा पार्षदों के साथ ही कांग्रेस पार्षदों ने भी इसका विरोध किया। भाजपा पार्षद यशोवर्धन बाकलीवाल, बबीता सेठी, सुनील सोगानी, निर्मल दुआ, साधना गौड़, राधेश्याम चौरासिया ने राजनीतिक दल के लाभ के लिए नगरपालिका को राजस्व का नुकसान बताते हुए मेज थपथपाकर इस प्रस्ताव का विरोध किया। वहीं इस प्रस्ताव के विरोध में कांग्रेस पार्षद नंदकिशोर वैष्णव, दिनेश पुष्पद, लक्ष्मी शाक्यवाल, पिंकी राठौर बैठक से उठकर चले गए।
कृषि व राजस्व भूमि रूपांतरण के प्रस्ताव पर पार्षदों ने इस मुद्दे को अगली बैठक में दस्तावेजो सहित प्रस्तुत करने की बात कहते हुए खारिज कर दिया। स्टेट ग्रांट अधिनियम के पटट्े देने, वॉकिंग ट्रेक की डीपीआर बनाने, नगरपालिका भवन के पास पार्किंग बनाने पर मौजूद पार्षदो ने सहमति जताई। पार्षद बबीता सेठी ने नगरपालिका के स्वच्छता रैकिंग में प्रथम आने व सफाई कर्मियों की संख्या दो गुनी हो जाने के बावजूद कस्बे की सफाई व्यवस्था बिगडऩे पर रोष जताया। उन्होंने कस्बे में आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए कहा कि इनसे आए दिन लोग घायल हो रहे हैं। गिन्दोर दरवाजा से लंका दरवाजा व सूरजपोल दरवाजा से पुराना पावर हाउस तक सड़क निर्माण के लिए पूर्व सरकार के राशि देने के बावजूद अभीतक इसका निर्माण नही कराने से सड़कों पर हो रहे गड्ढों से लोगों के दुर्घटना ग्रस्त होने पर नाराजगी जताई। नगरपालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने कहा कि नगरपालिका कस्बे के विकास को लेकर प्रयासरत है लेकिन भाजपा पार्षद इसमें अनावश्यक व्यवधान डालकर विकास में रूकावट पैदा कर रहे है।
बैठक के बाद भाजपा पार्षदों ने नगरपालिका कार्यालय के बाहर आकर नगरपालिका कांग्रेस बोर्ड के कांग्रेस कार्यालय के लिए भूमि आवंटन के प्रस्ताव के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
-करोड़ों की जमीन एक संस्था को देने पर बिफरे
भू आवंटन नीति 2015 के तहत संजीवनी व्यास हेल्थ एवं एज्यूकेशन को उनके आवेदन पर सामुदायिक भवन के लिए भू-आवंटन के प्रस्ताव पर भाजपा पार्षद भड़क गए और उन्होंने झालावाड़ मुख्य मार्ग पर नगरपालिका की करोड़ों की बेशकीमती भूमि को एक व्यावसायिक संस्था को औने पौने दाम पर सार्वजनिक उपयोग के नाम पर देकर पालिका को राजस्व का नुकसान पहुंचाने को लेकर आपत्ति जताई। इसे लेकर भाजपा पार्षदों की नगरपालिका अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से नोकझोंक हुई। पार्षदो ने आरोप लगाया कि इसके आवंटन में भ्रष्टाचार हुआ है।
अतिक्रमण हटाने के नाम पर मनमानी
किराएदारी प्रकरण के प्रस्ताव पर भाजपा पार्षदों ने कहा कि नगरपालिका प्रशासन अतिक्रमण हटाने के नाम पर मनमानी कर रहा है। कस्बे में जगह जगह पालिका की भूमि पर प्रशासन की मिली भगत से अतिक्रमण हो रहे हैं जिन्हें देखने वाला कोई नहीं है और बदले की भावना से इसमें कार्रवाई की जाती है।
मुख्यमंत्री व स्वायत्त शासन मंत्री से की दमकल की मांग
भवानीमंडी. नगरपालिका ने दमकल की मांग को लेकर मुख्यमंत्री व स्वायत्त शासन विभाग को पत्र लिखा है। पालिका अध्यक्ष पिंकी गुर्जर ने बताया कि शहर 6 किलोमीटर से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है एवं मध्यप्रदेश को जोड़ दे तो और बड़ा क्षेत्रफल हो जाता है। दमकल रखने के लिए भवन भी बनवा दिया गया है। कई बार मांग किए जाने के बाद भी अभी तक दमकल नहीं मिली। जिससे आगजनी की घटनाओं के समय झालावाड़ या मध्यप्रदेश के कस्बों से दमकल मंगवानी पड़ती है। पूर्व पालिका अध्यक्ष कैलाश बोहरा व शहर कांग्रेस अध्यक्ष कालूलाल सालेचा ने स्वायत्त शासन विभाग मंत्री शांति घारीवाल से गुरुवार को मिल कर दमकल भिजवाने की मांग की।
मां फलोदी की शोभायात्रा 9 को
बकानी. कस्बे की मेड़तवाल धर्मशाला में नवयुवक संघ की बैठक हुई। इसमें 9 फरवरी को बसंत उत्सव पर मां फलोदी की शोभायात्रा निकालने का निर्णय लिया गया। संघ के अध्यक्ष संजय जुलानिया ने बताया कि शोभायात्रा से पहले सभी समाजबंधु सुबह 7 बजे फलोदी मांगलिक भवन में एकत्र होंगे। इसके बाद शोभायात्रा शुरू होगी। शोभायात्रा में ड्रेस कोड पुरुषों के लिए सफेद वस्त्र और महिलाओं के लिए चुनरी की साड़ी रहेगी।

Home / Jhalawar / कांग्रेस कार्यालय के लिए जमीन देने के प्रस्ताव पर पार्षदों का हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो