scriptखाद्य सुरक्षा योजना: जयपुर में शिविर 16 अक्टूबर से | food security plan camps in jaipur from 16 october, 2019 | Patrika News

खाद्य सुरक्षा योजना: जयपुर में शिविर 16 अक्टूबर से

locationजयपुरPublished: Oct 15, 2019 01:28:11 am

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत 32 श्रेणियों के पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोडऩे के लिए जयपुर में 16 अक्टूबर से विशेष शिविर लगाए जाएंगे। जिला प्रशासन ने इनके आयोजन के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारियां निर्धारित कर दी हैं।

प्रशासन की तरफ से शिविर स्थल पर साफ-सफाई, छाया-पानी, बैठक व्यवस्था, सूचना बैनर-संकेतकों का माकूल इंतजाम किया जा रहा है, ताकि सूची मेंं नाम जुड़वाने आने वालों को सुविधा रहे। ये शिविर जिला प्रशासन की ओर से नगर निगम के सहयोग से लगाए जाएंगे।
शिविर स्थल पर भरे जाएंगे आवेदन
जिला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव ने बताया कि नगर निगम के आठों जोनों में लगाए जाने वाले इन शिविरों का समय प्रात: 10 बजे से सायं 5 बजे तक रहेगा। इसके तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना की 32 समावेशन श्रेणियों में शामिल व्यक्तियों के नाम राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में जोडऩे लिए शिविर स्थल पर ही आवेदन पत्र भरवाए जाएंगे।
कहां-कहां लगेंगे शिविर
सिविल लाइन जोन, मोती डूंगरी जोन, हवामहल पूर्व एवं पश्चिम जोन एवं विद्याधर नगर जोन के शिविर जोन कार्यालयों में ही प्रात: 10 से 5 बजे तक लगाए जाएंगे। मानसरोवर जोन का शिविर जोन कार्यालय फायर स्टेशन में, सांगानेर जोन का शिविर जोन कार्यालय के पीछे अम्बेडकर सामुदायिक भवन में एवं आमेर जोन का शिविर फायर स्टेशन कुंडा में लगाया जाएगा।
इन दस्तावेजों की जरूरत होगी
उन्होंने बताया कि आवेदक को अपने साथ राशन कार्ड/मूल निवास प्रमाण पत्र/मतदाता परिचय पत्र, आवेदक की एक फोटो पासपोर्ट साइज, आधार कार्ड की प्रति, चयन श्रेणी के साक्ष्य के दस्तावेज/कार्ड/पेंशन स्वीकृति के आदेश की प्रति लानी होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो