scriptएक मिनट में एटीएम बदलकर निकाले 20 हजार रूपए | Remittance of 20 thousand rupees by changing ATM in one minute | Patrika News
इटारसी

एक मिनट में एटीएम बदलकर निकाले 20 हजार रूपए

रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम में बदमाश से बुजुर्ग का एटीएम बदलकर उसे 20 हजार रूपए की चपत लगाई। बैंगनिया निवासी 60 वर्षीय ओमप्रकाश चौधरी एटीएम से पैसा निकालने गए तभी पास खड़े एक युवक ने कहा कि वह मशीन बंद है इससे पैसे निकाल लो। बुजुर्ग व्यक्ति पैसे निकाल रहा था तभी युवक ने उसे धक्का दिया जिससे बुजुर्ग का एटीएम नीचे गिर गया।

इटारसीJan 16, 2019 / 03:19 pm

rajendra parihar

Remittance of 20 thousand rupees by changing ATM in one minute

एक मिनट में एटीएम बदलकर निकाले 20 हजार रूपए

इटारसी. रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित एसबीआई बैंक के एटीएम में बदमाश से बुजुर्ग का एटीएम बदलकर उसे 20 हजार रूपए की चपत लगाई। बैंगनिया निवासी 60 वर्षीय ओमप्रकाश चौधरी एटीएम से पैसा निकालने गए तभी पास खड़े एक युवक ने कहा कि वह मशीन बंद है इससे पैसे निकाल लो। बुजुर्ग व्यक्ति पैसे निकाल रहा था तभी युवक ने उसे धक्का दिया जिससे बुजुर्ग का एटीएम नीचे गिर गया। बुजुर्ग से एटीएम से 5 हजार रूपए निकाले और घर चला गया। घर जाकर जब मोबाइल पर 20 हजार रूपए निकलने का एसएमएम आया तो उसे धोखाधड़ी के बारे में पता चला। बदमाश युवक ने बुजुर्ग से एटीएम बदल लिया था। पीडि़त सिटी पुलिस थाने पहुंचा तो उसे जीआरपी थाने जाने को कहा। बाद में बुजुर्ग ने जीआरपी थाने में शिकायत की।
एटीएम में नहीं सुरक्षा इंतजाम
बैंकों द्वारा शहर में एटीएम तो लगाए गए हैं लेकिन एटीएम की सुरक्षा पर उनका ध्यान नहीं है। यही कारण है अधिकतर एटीएम में सुरक्षा गार्ड तक तैनान तक नहीं है। बैंकों की इस लपरवाही का असामाजिक तत्व उठाते हैं। इन असामाजिक तत्वों का निशाना बुजुर्ग एटीएम कार्ड धारक ही होते हैं। बैंकों ने हाई सिक्योरिटी चिप वाले एटीएम कार्ड दिए जा रहे हैं वहीं एटीएम कार्डधारी उपभोक्ता के साथ धोखाधड़ी कम नहीं हो रही है।

Home / Itarsi / एक मिनट में एटीएम बदलकर निकाले 20 हजार रूपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो