scriptलंदन में पाकिस्तान के रेल मंत्री की पिटाई, लोगों ने फेंके अंडे, चलाए लात-घूंसे | Attack on pak railway minister in london | Patrika News

लंदन में पाकिस्तान के रेल मंत्री की पिटाई, लोगों ने फेंके अंडे, चलाए लात-घूंसे

Published: Aug 23, 2019 12:36:20 pm

Submitted by:

Shweta Singh

लंदन में होटल के बाहर हुआ पाकिस्तानी मंत्री पर हमला
आवामी लीग पार्टी दर्ज कराएगी मामला

sheikh-rasheed-ahmad

लंदन। पाकिस्तान जब-जब विदेश की धरती पर कदम रखता है, तब-तब कुछ न कुछ ऐसा हो जाता है जिससे उसकी किरकिरी होती है। ताजा मामला लंदन से सामने आया है। यहां अपने विवादित बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को लंदन में घूंसे मारे गए और उन पर अंडे फेंके गए। इस बारे में पाकिस्तानी मीडिया से जानकारी मिल रही है।

होटल के बाहर हुआ हमला

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख और रेल मंत्री शेख रशीद पर एक होटल के बाहर हमला किया गया। रशीद लंदन के इस होटल से एक पुरस्कार समारोह से भाग लेकर निकल रहे थे। बताया जा रहा है कि उन पर हमला करने वाले लोग तुरंत ही मौके से फरार हो गए।

इस पार्टी ने ली जिम्मेदारी

इसके बाद बुधवार को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) से संबद्ध पीपुल्स यूथ आर्गनाइजेशन यूरोप के अध्यक्ष आसिफ अली खान और पार्टी की ग्रेटर लंदन महिला शाखा की अध्यक्ष समाह नाज ने एक बयान जारी कर हमले की जिम्मेदारी ली। उन्होंने कहा कि रशीद ने पीपीपी प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसके विरोध में उन्होंने यह कदम उठाया। हालांकि, उन्होंने रशीद पर केवल अंडा फेंकने की बात अपने बयान में कही।

दर्ज कराया जाएगा मामला

दोनों नेताओं ने कहा कि शेख रशीद को उनका अहसानमंद होना चाहिए कि उन्होंने उनके खिलाफ ‘विरोध जताने के लिए ब्रिटेन के अंडा फेंकने के सभ्य तरीके का ही केवल इस्तेमाल किया।’ अवामी मुस्लिम लीग ने कहा है कि इस घटना का कोई वीडियो उपलब्ध नहीं है लेकिन दोनों नेताओं ने खुद ही हमले की बात मानी है। पार्टी पुलिस में मामला दर्ज कराने पर विचार कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो