सावन के पहले शुक्रवार 19 जुलाई को एक बार कर लें ये उपाय, जो चाहोगे मिलेगा

By: Shyam Kishor

Published On:
Jul, 18 2019 05:39 PM IST

  • Savan 2019 : अपने घर में ही ये छोटे से उपाय कर लें तो माता लक्ष्मी और भगवान शंकर की कृपा से धन आवक के स्रोतों में अचानक ही वृद्धि होने लगती है, और एक के बाद एक करके सारी समस्याएं भी हमेशा के लिए दूर होने लगती है।

सावन मास प्रारंभ हो चुका है, इस माह लोग शिव जी की आराधना तो करते ही, लेकिन अगर सावन मास के पहले शुक्रवार को माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए गृहलक्ष्मी अपने घर में ही ये छोटे से उपाय कर लें तो माता लक्ष्मी और भगवान शंकर की कृपा से धन आवक के स्रोतों में अचानक ही वृद्धि होने लगती है, और एक के बाद एक करके सारी समस्याएं भी हमेशा के लिए दूर होने लगती है।

 

यह भी पढ़ें : सावन में शिव की पूजा के 12 नियम

 

1- सावन मास के पहले शुक्रवार के दिन अगर घर की गृहलक्ष्मी सुबह सूर्योदय के समय घर के मुख्य द्वार की दाहिने तरफ एक लोटा लाल पुष्प मिला जल डालेगी, तो उस घर में धन का आगमन शीघ्रता से होने लगता है।

2- सावन के पहले शुक्रवार से लेकर पूरे सावन भर परिवार के सभी सदस्य अपने माथे पर शुद्ध केसर का तिलक गाय के घी या दुध में मिलाकर लगायें तो व्यापार या अन्य आय के स्रोतों में अचानक धन लाभ में वृद्धि होने लगेगी।

3- सावन मास के सभी शुक्रवार को गृहलक्ष्मी इन्द्र देव द्वारा रचित महालक्ष्मी स्तोत्र का 11 बार पाठ करें तो, उसके परिवार में कभी भी धन का अभाव नहीं रहेगा।

4- सावन में शुक्रवार के दिन सूर्यास्त के बाद परिवार के सभी सदस्य एक साथ मिलकर माता लक्ष्मी की विशेष वंदना श्रीसूक्त का पाठ करेंगे तो जीवन भर पैसों की कमी नहीं रहेगी।

5- सावन मास के शुक्रवार को गृहलक्ष्मी शाम के समय पीपल वृक्ष के नीचे चंदन की सुगन्धित धूप व गाय के घी का दीपक आटे वाला जलायें तो, माता लक्ष्मी सदैव के लिए उस घर में निवास करने लगती है।

6- सावन में प्रति शुक्रवार को पति पत्नी दोनों मिलकर केसर मिले दूध से भगवान विष्णु एवं माता लक्ष्मी का अभिषेक करेंगे तो, उनकी सात पीढियों तक धन की कमी नहीं रहेगी।
7- सावन के पहले शुक्रवार को घर की लक्ष्मी अपने हाथ से बेलपत्र के पेड़ की थोड़ी सी जड़ लाकर उसकी पूजा करके घर की तिजोरी में गुलाबी कपड़े में बादकर रख दे। ऐसा करने से आजीवन घर में धन का भंडार भरा रहेगा।

*******

Savan 2019

Published On:
Jul, 18 2019 05:39 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।