scriptपूरे शहर में भारी वाहनों की नो इंट्री | No entry of heavy vehicles in city | Patrika News
धार

पूरे शहर में भारी वाहनों की नो इंट्री

कलेक्टर ने कहा,सुबह 6 से रात 10 बजे तक बंद करो भारी वाहन
अनाजमंडी के वाहनों को रहेगी छूट, शहर में नो एंट्री के आदेश जारी

धारSep 21, 2018 / 12:24 am

amit mandloi

No entry of heavy vehicles in city

रंबल स्ट्रिप

धार . लगातार हो रही दुर्घटनाओं और दो लोगों की मौत के बाद उपजे जनआक्रोश के कारण कलेक्टर ने शहर में नो एंट्री के आदेश जारी किए हैं। इसमें नौगांव बायपास से मांडू नाका व इंदौर नाके से देवीजी मंदिर तक सुबह 6 से रात 10 बजे तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि अनाजमंडी का कामकाज प्रभावित ना हो इसके लिए मंडी आने-जाने वाले ट्रकों को छूट दी गई है। इस तरह के आदेश से भी हादसे का अंदेशा बना रहेगा। पर्याप्त चेकिंग के अभाव में मंडी की आड़ लेकर अन्य गाडिय़ां भी शहर से गुजरने लगेंगी।
जिला अस्पताल के सामने बनी रंबल स्ट्रीप
एमपीआरडीसी के अफसरों ने नागदा-गुजरी मार्ग पर घोड़ा चौपाटी से मांडू नाके तक ताबड़तोड रंबल स्ट्रिप बनवाए। नागदा-गुजरी मार्ग(स्टेट हाइवे-31) के शहर से गुजरने के कारण भारी वाहनों का दबाव बढ़ गया है। ओवरलोड और बेकाबू ट्रक, ट्रॉलों पर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं होने से शहर में ही अब तक आधा दर्जन से अधिक दुर्घटनाएं हो चुकी है। इनमें दो लोगों की मौत व आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। फौरी राहत के लिए एमपीआरडीसी ने गुरुवार को घोड़ा चौपाटी से डीआरपी लाइन के गेट तक ९ रंबल स्ट्रिप बनाने का काम शुरू कर दिया है।
यहां बन रहे रंबल स्ट्रिप
एमपीआरडीसी के एजीएम आशीष पटेल के अनुसार घोड़ा चौपाटी पर रोड के दोनों ओर, पाटीदार तिराहे पर भी रोड के दोनों ओर, जिला अस्पताल के दोनों गेट पर दोनों ओर के अलावा मांडू नाके से आगे डीआरपी लाइन के गेट पर रंबल स्ट्रिप बनाए जा रहे हैं। पटेल के अनुसार नौ रंबल स्ट्रिप से गाडिय़ों की स्पीड पर रोक लगाने का प्रयास कर रहे हैं। बायपास के सवाल को वे अपने अधिकार क्षेत्र का मामला नहीं बताते हुए टाल गए।
जरूरी है बायपास
नागदा-गुजरी मार्ग पर नौगांव क्षेत्र में काफी संकरा रोड है। झंडा चौक तिराहे पर हादसे का अंदेशा बना रहता है, जबकि व्यस्त चौराहे घोड़ा चौपाटी, पाटीदार तिराहा और व्यस्त रोड जिला अस्पताल के यहां ट्रैफिक का बड़ा दबाव रहता है। यहां से गुजरने वाले भारी वाहनों के कारण हमेशा दहशत बनी रहती है, जिसके विकल्प के रूप में बायास की खासी जरूरत है। पत्रिका ने इसको लेकर पहल की थी तब जनप्रतिनिधियों ने भी मुखर होकर इसके लिए प्रयास का वादा किया था। बावजूद इसके अब तक कोई योजना ही नहीं बन पाई।
यहां रहेगी नो एंट्री
एसपी के प्रस्ताव पर कलेक्टर के आदेश में साफ लिखा है कि 20 सितंबर से नौगांव ब्रिज से घोड़ा चौपाटी, भोज अस्पताल होते हुए डीआरपी लाइन श्याम ढाबे तक तथा इंदौर नाके से घोड़ा चौपाटी, हटवाड़ा होते हुए देवीजी नाका तक सुबह ६ से रात 10 बजे तक भारी वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। इसमें मंडी आने-जाने वाले भारी वाहनों को छूट दी गई है।
थानों तक नहीं पहुंचा आदेश
गुरुवार सुबह कलेक्टर कार्यालय से जारी आदेश शाम तक भी थानों पर नहीं पहुंच पाया, जिससे भारी वाहनों की आवाजाही बनी रही। कोतवाली टीआई सीएस चढ़ार ने बताया कि अभी उन्हें आदेश मिला नहीं है, लेकिन आदेश मिलने के बाद बड़े वाहनों को शहर में घुसने से रोक देंगे।

Home / Dhar / पूरे शहर में भारी वाहनों की नो इंट्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो