scriptआओ… हम सब एक कदम सड़क सुरक्षा की ओर भी बढ़ाए, वॉकथान आज | walkthon in bikaner | Patrika News

आओ… हम सब एक कदम सड़क सुरक्षा की ओर भी बढ़ाए, वॉकथान आज

locationबीकानेरPublished: Sep 25, 2018 08:13:16 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर में यह आयोजन सुबह 10 से 12 बजे तक कलक्ट्रेट से राजीव गांधी मार्ग तक किया होगा।

walkthon

walkthon

बीकानेर. संयुक्त राष्ट्र सतत् विकास लक्ष्य दिवस को लेकर २५ सितंबर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर सड़क सुरक्षा जन जागृति रैली (वॉकथान) कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बीकानेर में यह आयोजन सुबह १० से १२ बजे तक कलक्ट्रेट से राजीव गांधी मार्ग तक किया होगा। सड़क सुरक्षा के बारे में आमजन में जागरूकता लाने के लिए राजस्थान पत्रिका ‘मैं सुरक्षित-देश सुरक्षितÓ मुहिम चला रहा है।
राजस्थान पुलिस और सेंटर फॉर रोड सेफ्टी सरदार पटेल विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित इस सड़क सुरक्षा जन जागृति रैली (वॉकथान) के आयोजन में पत्रिका राज्यस्तरीय मीडिया पार्टनर है। बीकानेर में जागृति रैली का कॉर्डिनेटर ट्रेफिक सीओ प्रतापसिंह डूडी को बनाया गया है। इस साल संयुक्त राष्ट्र संघ की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर २५ सितंबर को आमजन में जागरुकता लाने का आह्वान किया गया है।
वॉकथान आज
आमजन और समाज में अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाने, पैदल चलने वाले व्यक्ति की सुरक्षा एवं सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए मंगलवार को जिला पुलिस के माध्यम से सड़क सुरक्षा जन जागृति रैली (वॉकथान) आयोजित करेगी। सड़क सुरक्षा रैली में विभिन्न संस्थाओं पुलिस, परिवहन, एनसीसी, स्काउट गाइड, एनएसएस, विभिन्न महाविद्यालय, विद्यालय, स्वंयसेवी संगठनों की भागीदारी रहेगी।
हर साल सड़क हादसों में सैंकड़ों की मौत
डीआइजी ट्रैफिक और सेंटर फॉर रोड सेफ्टी की अतिरिक्त निदेशक एस.परिमाला ने बताया कि सड़क दुर्घटनाएं पूरे विश्व में महामारी घोषित हो चुकी है। भारत में प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं में करीब ४०० से अधिक व्यक्ति मारे जाते है एवं सैकड़ों घायल होते हंै। इस
समस्या की तरफ ध्यानाकर्षण के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ ने एसडीजी गोल ३.०६ में वर्ष २०२० तक दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में ५० प्रतिशत कमी लाने का लक्ष्य निधार्रित किया है।
यातायात थाने में हुई तैयारी बैठक
बीकानेर सड़क सुरक्षा समिति और यातायात पुलिस की संयुक्त बैठक सोमवार को यातायात थाने में हुई। इसमें मंगलवार को निकाली
जाने वाली जनजाग्रति रैली की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में यातायात सीओ प्रतापसिंह डूडी, सड़क सुरक्षा
समिति के अध्यक्ष नरेश चुघ, सेक्रेटरी राजेश मुंझाल आदि शामिल हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो