scriptदो बच्चों की मां ने फिर थामी शॉटगन, निशाने पर गोल्ड | Mother of two children again Caught Shotgun, Gold on target | Patrika News

दो बच्चों की मां ने फिर थामी शॉटगन, निशाने पर गोल्ड

locationभोपालPublished: Sep 25, 2018 12:18:41 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

कॉमनवेल्थ गोल्डमेडलिस्ट सुषमा सिंह शूटर ने कहा— नेशनल के लिए क्वालीफाई करना है लक्ष्य

patrika news

दो बच्चों की मां ने फिर थामी शॉटगन, निशाने पर गोल्ड

भोपाल. मेलबर्न 2006 कॉमनवेल्थ गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट सुषमा सिंह सालों बाद शूटिंग खेल में वापसी कर रही हैं। उन्होंने यहां मप्र राज्य शूटिंग अकादमी में शुरू हुई 28वीं ऑल इंडिया जीवी मावलंकर शूटिंग चैम्पियनशिप में निशाना साध रही हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि मैंने शूटिंग में वापसी करने का फैसला किया है। इस चैंपियनशिप से नेशनल चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करूंगी। 2002 में 25 मीटर शूटिंग इवेंट में नेशनल रेकॉर्ड बनाने वाली इस खिलाड़ी ने कहा कि देश में युवा शूटर तेजी से निकल रहे हैं।

उन्होंने एशियाड में भी अच्छा प्रर्दशन किया है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे नोएडा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक पंकज सिंह की पत्नी सुषमा सिंह ने शादी के एक साल बाद ही दिसंबर 2005 में हैदराबाद में हुई नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता। वो 25 मीटर पिस्टल इवेंट की चैंपियन रहीं। प्रेजेंट में शूटिंग छोड़ चुकीं सुषमा आज भी घर पर पिस्टल-रिवॉल्वर रखती हैं। वे अपने भाई अंतराष्ट्रीय शूटर जसपाल राणा के साथ यहां पहुंचीं हैं। सुषमा एक शूटर के साथ अच्छी मां भी हैं। पंकज सिंह और सुषमा राणा के 2 बच्चे हंै। इनकी एक बड़ी बेटी दीया है और छोटा बेटा आर्यवीर सिंह है।
पंजाब के राज्यपाल ने भी शूङ्क्षटग में लगाया सटीक निशाना
इस चैंपियंनशिप में पंजाब के राज्यपाल पीवी सिंह बिदनौर भी वेटरन कैटेगरी में पार्टिसिपेट कर रहे हैं। उन्होंने ट्रैप इवेंट में निशाना साध कर अभ्यास किया। मंगलवार को ट्रैप इवेंट के मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें वीपी सिंह बदनौर भी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। पंजाब के राज्यपाल ने मप्र शूटिंग अकादमी का भ्रमण कर यहां खिलाडिय़ों को उपलब्ध कराई जा रही उच्च स्तरीय खेल सुविधाओं का जायजा लिया। संचालक खेल डॉ. एसएल थाउसेन ने मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग एकेडमी की गतिविधियों और खिलाडिय़ों को उपलब्ध कराई जा रही उच्च स्तरीय सुविधाओं की जानकारी से पंजाब के राज्यपाल को अवगत कराया। राज्यपाल ने कहा कि अकादमी की रेंज वल्र्ड क्लास है। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में भी इस तरह की शूटिंग अकादमी बनाने के प्रयास किए जाएंगे।
सर्विस कैटेगरी में आर्मी का दबदबा
सोमवार को खेले गए ट्रेप के अलग-अलग इवेंट में पंजाब, हरियाणाए महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली और उत्तराखंड के खिलाडिय़ों ने दबदबा बनाए रखा। जबकि सर्विस कैटेगरी में आर्मी के खिलाडिय़ों आगे रहे। जूनियर पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा में पंजाब के गुरु प्रताप सिंह, हरियाणा के डेविक मोहन और पंजाब के सेहजप्रीत सिंह क्रमश: पहलेए दूसरे और तीसरे स्थान के लिए बढ़त बनाए रखी है। जबकि ट्रेप मेन्स इवेंट में हरियाणा के डेविक मोहन पहले, पंजाब के सेहजप्रीत सिंह दूसरे और दिल्ली के रोनाल्ड तीसरे स्थान के लिए बढ़त बनाए हुए हैं। ट्रैप वुमन इवेंट में दिल्ली की आरुषि वर्मा, उत्तराखंड की सुषमा सिंह और हरियाणा की किरण ने क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान लेकर बढ़त बनाई है। ट्रेप जूनियर वूमेन इवेंट में दिल्ली की भाव्या त्रिपाठी पहले, हरियाणा की किरण दूसरे और राजस्थान की हर्षिता तीसरे स्थान पर हैं। मेंस वेटरंस केटेगरी में महाराष्ट्र के प्रवीण सिंह और गुजरात के जहान बक्ष पहले और दूसरे स्थान के लिए बढ़त बनाए हुए हैं। सर्विस कैटेगरी में आर्मी के अमित सिंह, हर्षवर्धन और राजेश सिंह क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आगे चल रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो