scriptजेल में होमगार्ड से गांजा मंगवाता था शातिर बदमाश रणजीत उर्फ लंबू, चेकिंग में पकड़ा गया | homeguard arrested with twenty pouch hemp in jila jail basti | Patrika News

जेल में होमगार्ड से गांजा मंगवाता था शातिर बदमाश रणजीत उर्फ लंबू, चेकिंग में पकड़ा गया

locationबस्तीPublished: Aug 19, 2019 07:56:03 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

टिफिन में रखकर लाता था गांजा, मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई

up news

जेल में होमगार्ड से गांजा मंगवाता था शातिर बदमाश रणजीत उर्फ लंबू, चेकिंग में पकड़ा गया

बस्ती. अक्सर सुरक्षा को लेकर सुर्खियों में रहने वाली यूपी की जेलों में एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां जिला कारागार में तैनात एक होमगार्ड बंदियों को गांजा सप्लाई करते गिरफ्तार कर लिया गया। वो टिफिन में रोटियों की जगह गांजा लेकर किसी बंदी को पहुंचाने के लिए जा रहा था। बंदी रक्षकों ने नियमित तलाशी के दौरान होमगार्ड शिवकुमार के हाथ में पड़ी स्टील की टिफिन खोली गई तो हर कोई अवाक रह गया। जिला कारागार के जेलर सतीश त्रिपाठी ने बताया कि गार्ड को हिरासत में लेकर होमगार्ड कमांडेंट को सौंप दिया गया है। उसके खिलाफ कोतवाली थाने में मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
जेल प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक जिला जेल के बैरक नंबर नौ/एबी की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड संख्या 513 शिवकुमार की ड्यूटी सुबह आठ बजे से अंदर बैरक संख्या नौ/एबी में थी। लेकिन वह निर्धारित समय से तकरीबन 43 मिनट देर पहुंचा। कारागार का मुख्य दरवाजा पार करते ही ड्योढ़ी में जेल वार्डेन विजय कुमार गौड़ ने तलाशी ली तो खाने की टिफिन में 20 नग गांजे की पुड़िया बरामद हुई। पूछताछ में गार्ड ने बताया कि जेल के भीतर निरुद्ध बंदी रणजीत उर्फ लंबू ने उसे बाहर से गांजा मंगाने के लिए एक हजार रुपये दिए थे। आरोपी होमगार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो