scriptबृजलाल ने मायावती को बताया दलितों का सबसे बड़ा दुश्मन, सपा-बसपा गठबंधन पर भी बोला जोरदार हमला | SC ST Ayog Adhyaksh Brijlal statement Akhilesh Mayawati Gathbandhan | Patrika News

बृजलाल ने मायावती को बताया दलितों का सबसे बड़ा दुश्मन, सपा-बसपा गठबंधन पर भी बोला जोरदार हमला

locationबाराबंकीPublished: Jan 17, 2019 02:56:34 pm

एक-दूसरे को बचाने के लिए सपा-बसपा ने किया गठबंधन…

SC ST Ayog Adhyaksh Brijlal statement Akhilesh Mayawati Gathbandhan

बृजलाल ने मायावती को बताया दलितों का सबसे बड़ा दुश्मन, सपा-बसपा गठबंधन पर भी बोला जोरदार हमला

बाराबंकी. उत्तर प्रदेश के प्रदेश के पूर्व डीजीपी और एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने अखिलेश और मायावती के गठबंधन पर जमकर निशाना साधा है। बाराबंकी पहुंचे बृजलाल ने इस गठबंधन को एक-दूसरे की जरूरत करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि दलितों के लिए ऐसे कानून बनाए गए हैं, जिनमें तत्काल सुनवाई के साथ ही लोगों को आर्थिक मदद भी मिल रही है।

एक-दूसरे को बचाने के लिए गठबंधन

उत्तर प्रदेश के प्रदेश के पूर्व डीजीपी और एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने कहा कि भ्रष्टाचार में डूबी मायावती और अखिलेश ने एक दूसरे को बचाने के लिए यह गठबंधन किया है। मायावती दलितों की सबसे बड़ी दुश्मन है। उन्होंने कहा कि दलितों के लिए भाजपा सरकार ने ऐसे कानून बनाए हैं तत्काल सुनवाई के साथ ही आर्थिक मदद भी की जा रही है।

मेरे खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने बाराबंकी के पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस में डीएम और एसपी के साथ बैठक की। बैठक करने के बाद उन्होंने कहा कि बसपा सरकार के दौरान मायावती ने एक ऐसा एक्ट लागू किया था जिसमें दलितों का हित नहीं था। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने भी दलितों को बहुत परेशान किया है। सपा शासन के दौरान ही बाराबंकी कोतवाली में मेरे खिलाफ मुकदमा तक दर्ज कराया गया था। बेठक में डीएम उदयभान त्रिपाठी और एसपी डॉक्टर सतीश कुमार समेत अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

गलत तलीके से लिया मुआवजा

बृजलाल ने कहा कि दलित एक्ट के मामले में गिरफ्तारी जांच के बाद ही होगी। बाराबंकी के जैदपुर इलाके में हुई युवती की हत्या के मामले में उन्होंने बताया कि क्योंकि आरोपी उसी की जाति का है। ऐसे में पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद नहीं मिल सकेगी। दलित एक्ट के कई मामले देश में ऐसे भी आए हैं, जिनमें गलत तरीके से मुआवजे ले लिया गया है। कई मामलों में रिकवरी कराने की भी बात कही गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो