भोपाल

Corona Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 381, अब तक 24 ने गवाई जान

24 घंटों के भीतर बुधवार रात तक कोरोना के 91 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 381 हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या भी बढ़कर 24 हो गई है।

भोपालApr 08, 2020 / 10:22 pm

Faiz

Corona Breaking : मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 381, अब तक 24 ने गवाई जान

भोपाल/ मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटों के दौरान बुधवार रात तक प्रदेश में कोरोना के रिकॉर्ड 91 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 381 हो गई है। आपको बता दें कि, बुधवार को मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक बार फिर कोरोना का शिकार होकर 3 पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। सिर्फ शहर में ही कोरोना वायरस से संक्रमित होकर मरने वालों की संख्या 16 हो गई है। इसके बाद अब प्रदेशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गवाने वालों की संख्या 24 हो गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- गुरुवार को है शब-ए-बारात, लॉकडाउन के बीच इबादत को लेकर शहर काजी ने की खास अपील


इंदौर के हालात बेहद खराब

प्रदेशभर में सबसे ज्यादा खराब हालात इंदौर के हैं। मंगलवा को जहां शहर में कोरोना का कोई भी नया केस सामने नहीं आया था, जिसके बाद स्थानीय प्रशासन के माथे की लकीरें थोड़ी कम हुई ही थीं। लेकिन बुधवार को सामने आई रिपोर्ट में मानो शहर में कोरोना के प़जिटिव मरीजों का सेलाब आ गया। सिर्फ एक दिन में ही शहर में कोरोना के 63 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। साथ ही, 3 अन्य संक्रमित मरीजों ने आज अपनी जान भी गवा दी है। इसके बाद शहर में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 213 हो गई है। जबकि, मृतकों की संख्या 16 हो चुकी है। रिपोर्ट के अनुसार, 28 लोगों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है। हालांकि, राहत की बात ये है कि, इनमें से 152 मरीजों का हालत स्थिर है, तो वहीं 17 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Coronavirus Medicine : कोरोना वायरस में कारगर एमपी में बन रही इस दवा की अमेरिका में भारी डिमांड


भोपाल बना कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट

बुधवार को राजधानी भोपाल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई। बुधवार रात तक शहर में कोरोना के 09 नए प़जिटिव सामने आए। इसके बाद शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 94 हो गई है। सोमवार को शहर में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत भी हो चुकी है। जिसके चलते प्रशासन और स्वास्थ विभाग की चिंता शहर को लेकर और भी बढ़ गई है। अचानक बड़े इतने मामलों के चलते भोपाल प्रदेश का पहला हॉटस्प़ॉट घोषित कर दिया गया है। साथ ही, कलेक्टर द्वारा जिले को रविवार रात 12 बजे से आगामी आदेश तक टोटल लॉकडाउन किया गया है। हालांकि, अब राहत की बात ये है कि, अब तक शहर में सामने आए संक्रमितों में से 91 की हालत स्थिर है, वहीं, 2 लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट चुके हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- #CoronaWarriors : मासूम बच्चे को घर छोड़कर अस्पताल में कोरोना पीड़ितों का इलाज करने में जुटी रही डॉक्टर मां, ब्रेन हेमरेज से मौत



प्रदेश के अन्य जिलों में इस प्रकार है कोरोना संक्रमितों की संख्या

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.