scriptयूपी की इस महिला ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, नवजात बच्चे को पाने के लिए पुलिस से भिड़ी | A woman fight up police for new born baby | Patrika News
अम्बेडकर नगर

यूपी की इस महिला ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, नवजात बच्चे को पाने के लिए पुलिस से भिड़ी

जिले में एक निर्दयी मां ने पैदा होते ही अपने नवजात बच्चे को ले जाकर सुनसान जगह झाड़ियों में फेंक दिया।

अम्बेडकर नगरSep 14, 2018 / 04:00 pm

Mahendra Pratap

A woman fight up police for new born baby

इस महिला ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, नवजात बच्चे को पाने के लिए पुलिस से भिड़ी

अम्बेडकर नगर. जिले में एक निर्दयी मां ने पैदा होते ही अपने नवजात बच्चे को ले जाकर सुनसान जगह झाड़ियों में फेंक दिया और वहां से चुपके से फरार हो गई, वहीं दूसरी महिला ने उस बच्चे को पाने के बाद अपने घर ले जाकर न सिर्फ उसकी देखभाल की बल्कि पड़ोसियों को बुलाकर रातभर सोहर गया और 50 किलो लड्डू बंटवा दिया। अब वहीं महिला पुलिस और बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों से बच्चा पाने के लिए दो-दो हाथ करने को तैयार हो गई है।

इस तरह झाड़ियों में मिला नवजात

मामला अम्बेडकर नगर जिले के इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के अवसान पुर गांव का है, जहां बीती रात 9 बजे के लगभग गांव के किनारे झाड़ियों के बीच एक नवजात बच्चा उस समय रात हुए मिला जब गांव की महिला उर्मिला पत्नी राजेश यादव की पुत्री रंजन खूंटे से खुलकर भाग गई गाय को पकड़ने के लिए झाड़ियों की तरफ गई। वहां बच्चे के रोने की आवाज सुनकर अपनी मां को बुलाया। जिसके बाद उर्मिला ने मौके पर जाकर नवजात बच्चे को गोद उठाकर घर ले आई और उसकी सफाई करने के बाद पड़ोसियों के साथ मिलकर सोहर गाया और खुशी में लड्डू भी बांटे।

नवजात को लेना चाहती है गोद

नवजात बच्चे को पाने के बाद उर्मिला की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा और अपने गॉड में उठाते ही उर्मिला की ममता जाग गई। उर्मिला के कोई लड़का नहीं है, सिर्फ एक लड़की रंजन ही है। पूरा परिवार इस नवजात बच्चे को पाकर खुशी से झूम उठे और सुबह इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और बाल कल्याण विभाग को दी, जिसके बाद विभाग के लोग मौके पर पहुंच कर नवजात बच्चे को उर्मिला और उसके परिवार के साथ जिला अस्पताल यह कहकर ले गए कि वहां बच्चे का चेकप कराकर उन्हें बच्चा वापस दे दिया जाएगा।

पुलिस वालों से भिड़ गई महिला

इसी भरोसे में कि बच्चा अभी जिला अस्पताल से उन्हें मिल जाएगा, जिला अस्पताल सारे लोग पहुंचे, लेकिन बच्चे के चेकप के बाद बाल कल्याण विभाग और पुलिस के लोगों ने बच्चा उर्मिला को देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद उर्मिला बच्चे के लिए पुलिस वालों से भिड़ गई और किसी भी कीमत पर बच्चे को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। आश्वासन पुर गांव के प्रधान वंशराज वर्मा भी उर्मिला को बच्चा दिलाने के प्रयास में जुटे हुए हैं। वहीं बाल कल्याण विभाग बच्चे को उर्मिला को देने के बजाय उसे लखनऊ भेजने की तैयारी में है।

Home / Ambedkar Nagar / यूपी की इस महिला ने कर दिखाया बड़ा कारनामा, नवजात बच्चे को पाने के लिए पुलिस से भिड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो