scriptअतिरिक्त मुख्य सचिव के बाद संभागीय आयुक्त भी अलवर शहर का हाल देखकर चौंक गए, अधिकारियों को दिए यह आदेश | Divisional Commissioner inspect Alwar city | Patrika News

अतिरिक्त मुख्य सचिव के बाद संभागीय आयुक्त भी अलवर शहर का हाल देखकर चौंक गए, अधिकारियों को दिए यह आदेश

locationअलवरPublished: Sep 28, 2018 03:36:23 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Divisional Commissioner inspect Alwar city

अतिरिक्त मुख्य सचिव के बाद संभागीय आयुक्त भी अलवर शहर का हाल देखकर चौंक गए, अधिकारियों को दिए यह आदेश

अलवर. मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा में अलवर शहर की बदहाली की शिकायत के बाद अतिरिक्त मुख्य सचिव के बाद संभागीय आयुक्त टी रविकान्त ने गुरुवार को शहर के हालात जाने। संभागीय आयुक्त भी यहां की टूटी सडक़ें, बड़े-बड़े गढढ़े और चौतरफा गंदगी देख चौक गए। उन्होंने बार-बार नगर परिषद, यूआईटी, जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि व्यवस्थित कार्य किए जाएं। हर जगह गंदगी मिलने पर नगर परिषद के अधिकारियों की ङ्क्षखचाई की। उन्होंने कहा कि सफाई में किसी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जाएगी।
डोट टू डोर कचरा संग्रहण प्रत्येक घर से हो

,संभागीय आयुक्त श्री टी. रविकान्त ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण की ठोस व्यवस्था कर यह सुनिश्चित करें कि कचरा संग्रहण से कोई भी घर शेष नही रहें। कचरा पात्रों को पक्का प्लेट फार्म बनवाएं। सभी ठेकेदारो को पाबन्द करे कि प्रत्येक वार्ड में कचरा उठाने के लिए एक-एक टै्रक्टर लगाएं। यदि कोई ठेकेदार इसमे लापरवाही करता है तो उसकी शास्ति राशि की कटौती हो और ब्लैक लिस्ट किया जाए।
सफाई निरीक्षक पर कार्रवाई हो

शहर में सफाई व्यवस्था माकूल नहीं होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर परिषद के सफ ाई निरीक्षक निर्मल कुमार की लापरवाही मानी। कार्रवाई के निर्देश दिए। नगर परिषद के आयुक्त को निर्देश दिए कि सफाई कार्य में बाधक बनने वाले सफाई निरीक्षक को तुरन्त प्रभाव से निलम्बित करें। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता को लाइनें डालने के बाद सडक़ों को अच्छे से बनाने के आदेश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम ओ.पी.जैन, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर अरविन्द सैगवा, नगर विकास न्यास के सचिव कानाराम, नगर परिषद के आयुक्त रामकिशोर मीना सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।
जुर्माना लगाएं

अतिक्रमण, सडक़ पर पशु बांधने और मलवा डालने को चिन्हित कर उन पर नियमानुसार जुर्माना लगाएं। सफाई ठेकेदार कचरा उठाने में विलम्ब करते है उन पर नियमानुसार शास्ति लगाएं। साफ सफाई में लपारवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरूद्व सख्त कार्रवाई करें। यूआईटी के अधिकारियों से कहा कि अतिक्रमण हटाएं। सडक़ों का नवीनीकरण व पेचवर्क के कार्य जल्दी कराएं। बुध विहार की क्षतिग्रस्त सडक़ें बनवाएं। जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिए कि खुदनपुरी व विजयनगर में पाइपलाइन डालने से क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों को अच्छे से बनवाएं। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को गुणवत्ता से कार्य कराने की नसीहत दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो