scriptपंजाब में 3 दलबदलु नेताओं को मिली ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा, कांग्रेस से भाजपा में हुए थे शामिल | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब में 3 दलबदलु नेताओं को मिली ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा, कांग्रेस से भाजपा में हुए थे शामिल

पंजाब में राजनीतिक तनाव के बीच केंद्र सरकार ने तीन नेताओं – विक्रमजीत सिंह चौधरी, करमजीत कौर चौधरी और तजिंदर सिंह बिट्टू को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 10:37 am

Anand Mani Tripathi

पंजाब में बढ़ रहे अपराध और राजनीतिक तनाव को देखते हुए केंद्र सरकार ने कांग्रेस से भाजपा में आए तीन दलबदलु नेताओं को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। इन तीनों नेताओं को पंजाब में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सुरक्षा मिलेगी। इस फेहरिस्त में विक्रमजीत सिंह चौधरी, करमजीत कौर चौधरी और तजिंदर सिंह बिट्टू को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। गृह मंत्रालय ने बताया है कि खुफिया ब्यूरो की हालिया खतरे के आकलन रिपोर्ट के आधार पर इन नेताओं को सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया गया है।
कांग्रेस से बगावत के बाद भाजपा में शामिल

विक्रमजीत सिंह चौधरी: फिल्लौर से विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी को कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया था। इसके उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया।
करमजीत कौर चौधरी: विक्रमजीत की मां करमजीत कौर चौधरी पिछले साल जालंधर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव हार गई थीं। वह भी बेटे की साथ ही भाजपा में शामिल हो गई।
तजिंदर सिंह बिट्टू: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के हिमाचल प्रदेश प्रभारी सचिव और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए।

Home / National News / पंजाब में 3 दलबदलु नेताओं को मिली ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा, कांग्रेस से भाजपा में हुए थे शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो