scriptउपचुनाव: इस सीट से रालोद सहित तीन प्रत्याशी हुए दौड़ से बाहर, जानिए अब कौन-कौन है मैदान में | UP Assembly by-elections 3 candidates nomination Form rejected | Patrika News

उपचुनाव: इस सीट से रालोद सहित तीन प्रत्याशी हुए दौड़ से बाहर, जानिए अब कौन-कौन है मैदान में

locationअलीगढ़Published: Oct 02, 2019 05:27:11 pm

विधानसभा उपचुनाव के लिए राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) समेत तीन प्रत्याशी चुनावी दौड़ से बाहर हो गए हैं।

उपचुनाव: इस सीट से रालोद सहित तीन प्रत्याशी हुए दौड़ से बाहर, जानिए अब कौन-कौन है मैदान में

उपचुनाव: इस सीट से रालोद सहित तीन प्रत्याशी हुए दौड़ से बाहर, जानिए अब कौन-कौन है मैदान में

अलीगढ़। इगलास विधानसभा के उपचुनाव में कुल दस में से अब सात प्रत्याशी मैदान में रह गए हैं। राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) समेत तीन प्रत्याशी चुनावी दौड़ से बाहर हो गए हैं। मंगलवार को जांच के दौरान कमी मिलने पर निर्वाचन अधिकारी ने दो और नामांकन पत्र खारिज कर दिए हैं, एक रालोद प्रत्याशी का पर्चा पहले ही खारिज हो चुका था। अब तीन अक्टूबर को नाम वापसी होगी, इसके बाद स्पष्ट होगा कि कितने प्रत्याशी मैदान में डट पाए।
यह भी पढ़ें

Gandhi Jayanti पर ‘स्वच्छता रन’ में दौड़े ब्रजवासी, स्वच्छ-प्लास्टि फ्री ब्रज का दिया संदेश

सात प्रत्याशी मैदान में

फिलहाल उपचुनाव की दौड़ में महज सात प्रत्याशी मैदान में बचे हैं, इनमें भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सहयोगी, बसपा प्रत्याशी अभय कुमार, कांग्रेस प्रत्याशी उमेश कुमार दिवाकर, स्वतंत्र जनता राज पार्टी के प्रत्याशी पुष्पेंद्र सिंह, लोकदल की तरफ से मुकेश कुमार, भारतीय भाईचारा पार्टी के विकास कुमार, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के हरीश कुमार धनगर शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

ट्यूबवैल पर सो रहा था वृद्ध, परिवार के ही युवकों ने उठाया ऐसा कदम कि मच गय कोहराम, देखें वीडियो

इनका हुआ पर्चा खारिज

रालोद की सुमन दिवाकर का पर्चा खारिज हो चुका है। ए व बी फॉर्म जमा नहीं किया। प्रस्तावक क्रमांक के पोलिंग स्टेशन में वोट दर्ज नहीं था। इनके अलावा निर्दलीय दाऊदयाल का पर्चा खारिज हुआ है। इन्होंने सूचना देने के बाद भी रिटर्निंग ऑफिसर से शपथ नहीं ली। वहीं निरंजनलाल का पर्चा इसलिए खारिज हुआ क्योंकि प्रस्तावकों के हस्ताक्षर नहीं थे व ए, बी फॉर्म भी नहीं थे।
यह भी पढ़ें

सपा से हाथ मिलाने को तैयार शिवपाल, फिर से दिए संकेत, लेकिन रखी ये शर्त…

गुरुवार को नाम वापसी

उपचुनाव के लिए गुरुवार को नाम वापसी होनी है। गुरुवार को प्रत्याशी अपना नाम वापस लेंगे। इसी दिन छोटे दलों के प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न भी आवंटित किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो