scriptसाधु-संतों-महंतों ने किए सोमनाथ दर्शन | Sadhus-Saints-Mahantas performed Somnath Darshan | Patrika News

साधु-संतों-महंतों ने किए सोमनाथ दर्शन

locationअहमदाबादPublished: Mar 09, 2019 12:29:14 am

Submitted by:

Rajesh Bhatnagar

महाशिवरात्रि के मेले में आए, भंडारे के साथ शिवरात्रि यात्रा पूर्ण

general

साधु-संतों-महंतों ने किए सोमनाथ दर्शन

प्रभास पाटण. जूनागढ़ में महाशिवरात्रि पर आयोजित मेले में आए देशभर के साधु-संतों-महंतों ने शुक्रवार को सोमनाथ दर्शन व सौराष्ट्र तीर्थाटन के बाद यहां भंडारे में भोजन किया। इसके साथ ही शिवरात्रि यात्रा शुक्रवार को पूर्ण हो गया।
साधु-संतों-महंतों ने मेले के बाद सत्ताधार, तुलसीश्याम, बिलखा सहित तीर्थधामों के दर्शन किए और अपने-अपने स्थान पर पुन: लौटने से पहले अंतिम पड़ाव के तौर पर प्रभास पाटण में महाकाली मंदिर में तपसी बापू के धाम पहुंचे। जूनागढ़ स्थित श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के पदाधिकारियों, संतों-महंतों, आह्वान अखाड़ा, अग्नि अखाड़ा, अन्न वैरागी अखाड़ा, नाथ संप्रदाय, उदासी संप्रदाय, सर्व साधु समाज, जेतपुर स्थित श्रीमद् अखंडानंद सरस्ती थाणापति के सचिव, भवनाथ के महंत रघुवीर भारथी, जमनापुरी के महंत रामेश्वर पुरी सहित अन्य साधु-संत-महंत ने सोमनाथ में भंडारे में भोजन किया।
इससे पहले, सभी ने त्रिवेणी संगम व सागर में स्नान किया और सोमनाथ के विविध शिवालयों व मंदिरों में दर्शन किए। बड़ी संख्या में साधु-संत-महंत के आगमन से सोमनाथ में मिनी कुंभ मेले-सा नजारा देखा गया। इन्हें देखने व इनके दर्शन के लिए आस-पास के गांवों व वेरावल-पाटण के अग्रणी मिलन जोशी, कैलाशबेन सावलिया, सेवानिवृत्त तहसीलदार अनिल जोशी आदि भी पहुंचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो