मारपीट की घटना के बाद भाजपा विधायक के भतीजे पर SC-ST Act के तहत केस दर्ज

By: अमित शर्मा

|

Updated: 25 Sep 2018, 02:59 PM IST

Agra, Uttar Pradesh, India

आगरा। अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 (SC-ST Act) का विरोध यूं ही नहीं किया जा रहा है। आगरा में मारपीट की घटना के बाद पीड़ित ने भारतीय जनता पार्टी के फतेहपुर सीकरी से विधायक चौधरी उदयभान सिंह के भतीजे जयपाल के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। आरोप है कि इससे कुपित लोगों ने फिर मारपीट की। इससे तनाव पैदा हो गया है। पुलिस तैनात कर दी गई है।

यह भी पढ़ें

बीजेपी विधायक के खिलाफ विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, देखें वीडियो

 

 

ये है घटनाक्रम

थाना ताजगंज के अंतर्गत नगला टीन के रहने वाले अमित पुत्र मदनलाल अपनी एक्टिवा पर धांधूपुरा से निकल रहे थे। एक्टिवा का पहिया पानी से भरे गड्ढे में चला गया। इससे पानी की छींटें वहां खड़े जयपाल के कपड़ों पर चली गईं। इस पर जयपाल ने एक्टिवा में लात मारी और अमित की पिटाई कर दी। उसके सिर पर ईंट से प्रहार किया। आरोप है कि जयपाल ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। पीड़ित अमित और उसके परिजनों ने थाना ताजगंज पहुंचकर तहरीर दी। पुलिस ने मारपीट और SC-ST Act के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें

जॉइंट मजिस्ट्रेट ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा सब रजिस्ट्रार, देखें वीडियो

 

amit

रात्रि में मारपीट का आरोप

रात्रि में अमित अपने परिजनों के साथ थाना ताजगंज से मेटाडोर से लौट रहा था। जयपाल को खबर लग गई थी कि अमित ने उसके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करा दिया है। आरोप है कि जयपाल ने अपने साथियों के साथ नगला टीन के पास मेटाडोर को रोका और सबकी पिटाई लगाई। कुछ लोग भाग गए। यह भी आरोप है कि जयपाल ने मेटाडोर में तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ें

मोहर्रम विवाद- भाजपा विधायक के बाद समाजवादी पार्टी भी पुलिस कार्रवाई से नाराज, कर दी बड़ी मांग

letter

क्या कहना है पुलिस का

ताजगंज के थानाध्य़क्ष डॉ. विनोद कुमार पायल का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। जयपाल की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। दूसरी ओर भजपा विधायक चौधरी उदयभान सिंह के प्रवक्ता पंडित मनीष थापक का कहना है कि विधायक अस्वस्थ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मारपीट का घटना को एससी-एसटी एक्ट (SC-ST Act) के रूप में परिवर्तित कर दिया गया है। कुछ लोग एक्ट का दुरुपयोग कर रहे हैं। पुलिस को मामले की जांच कर रही है। जो तथ्य सामने आएंगे, तभी कुछ कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें

VIDEO सोशल मीडिया पर छाया ये युवा आईपीएस अधिकारी, वीडियो हो रहा जमकर वायरल

 

 

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।