scriptPulwama Attack: लोकसभा चुनाव से पहले फिर मंडराया पुलवामा जैसे आतंकी हमले का खतरा! ISPP ने दी मॉस्को जैसे हमले की धमकी | Moscow like attack will happen in India and America Terrorist organization ISIS Pakistan Planing Attack With ISI | Patrika News
राष्ट्रीय

Pulwama Attack: लोकसभा चुनाव से पहले फिर मंडराया पुलवामा जैसे आतंकी हमले का खतरा! ISPP ने दी मॉस्को जैसे हमले की धमकी

Pulwama Terrorist Attack: मास्को की तरह भारत (India) और अमरीका (America) में भी आतंकी हमला (Terrorist Attack) हो सकता है। लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) से पहले आतंकी संगठन आईएसआईएस पाकिस्तान (ISPK) ने धमकी दी है। पुलवामा आतंकी (Pulwama Terrorist Attack) हमले की तर्ज पर अटैक हो सकता है। इसके चलते भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर आ गई हैं।

नई दिल्लीMar 28, 2024 / 02:46 pm

Anand Mani Tripathi

pulwama_terrorist_attack_before_lok_sabha_elections_.png

Pulwama Terrorist Attack: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पाकिस्तान के आतंकी संगठन ISPP ने भारत में मास्को जैसा आतंकी हमला करने की धमकी दी है। इसके चलते भारतीय खुफिया एजेंसियां अलर्ट पर आ गई हैं। 2019 में लोकसभा चुनाव के ठीक पहले ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के पाले ISI आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने CRPF के काफिले पर फिदायिन हमला किया था। इसमें 40 जवान शहीद हुए थे।

इस बार भी ISI से जुड़े आतंकी संगठन ISIS Pakistan ने लोकसभा चुनाव 2024 के बीच मास्को जैसा हमला करने की धमकी दी है। मास्को में हुए आतंकी हमले में अब तक 143 लोग मारे गए हैं। गौरतलब है कि पुलवामा में लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले 14 फरवरी को हमला हुआ था और 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के बालाकोट लांच पैड पर एयर स्ट्राइक की थी। 11 मार्च 2019 को चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी कर दी थी।

 

रूस की राजधानी मास्को पर हमले के बाद आतंकी संगठन ISIS के पाकिस्तानी धड़े ने भारत पर हमले की धमकी दी है। इसके लिए उसने एक पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर पर लिखा है कि भारत में मास्को और कंधार जैसा हमला होगा। हाल ही में अफगानिस्तान के प्रमुख शहर कंधार में इसी तरह के आतंकी संगठन ने हमला किया था।

 

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से जुड़ा इस आतंकी संगठन के निशाने पर सिर्फ भारत देश ही है। पोस्टर में कई देशों का नाम इसलिए लिखा गया ताकि ये न लगे कि खुफिया एजेंसी इस मिशन को सिर्फ भारत के खिलाफ चला रही है। पाकिस्तानी की हालत इन दिनों बहुत खराब है और आतंकी भारत में वारदात को अंजाम देकर कौमी संघर्ष और दुश्मनी का माहौल बनाना चाहते हैं। इसके पहले आईएसकेपी ने भी कई देशों में आतंक मचाने का पोस्टर जारी किया था।

moscow_like_attack_will_happen_in_india_and_america_terrorist_organization_isis_pakistan_planning_attack_with_isi_1.png
आतंकी संगठन ने इसके लिए जारी किए गए पोस्टर में कंधार और मॉस्को हमले का पोस्टर भी लगाया है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के पिटठू आतंकी संगठन ISPP ने पोस्टर में चीन और डेनमार्क को भी शामिल किया है। आतंकी संगठन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का मुखौटा संगठन भर है।

Home / National News / Pulwama Attack: लोकसभा चुनाव से पहले फिर मंडराया पुलवामा जैसे आतंकी हमले का खतरा! ISPP ने दी मॉस्को जैसे हमले की धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो