scriptBHU में राम मंदिर निर्माण पर गोष्ठी के खिलाफ छात्रों ने निकाला विरोध मार्च | Students protest against seminar on Ram temple construction in BHU | Patrika News

BHU में राम मंदिर निर्माण पर गोष्ठी के खिलाफ छात्रों ने निकाला विरोध मार्च

locationवाराणसीPublished: Nov 17, 2018 07:47:35 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

भाजपा पर लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश का माहौल बिगाड़ने का आरोप।

BHU Students

BHU Students

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर विचार गोष्ठी के विरोध में छात्रों और नागरिकों ने शनिवार की शाम सिंह द्वार से विरोध मार्च निकाला। इस मौके आयोजित सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने विश्वविद्यालय परिसर के भीतर 2019 चुनाव के मद्देनज़र देश का साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए कराए जा रहे कार्यक्रम का विरोध किया।
वक्ताओं ने कहा कि जहां एक तरफ देश गरीबी, किसान आत्महत्या, भुखमरी, शिक्षा की बदहाल स्थिति, महिलाओं के प्रति हिंसा, बेरोजगारी जैसी समस्याओं से जूझ रहा है वहीं वर्तमान सरकार राम मंदिर जैसे विषयों पर विभिन्न माध्यमों से चर्चा करवा रही है और देश का साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रही है। छात्रों ने कहा देश का युवा रोजगार की मांग कर रहा है और सरकार उनको मंदिर जैसे मुद्दों पर उलझाना चाहती है। बीएचयू परिसर में छात्रों को 24 घंटे लाइब्रेरी की सुविधा चाहिए, देश के गिरती हुई आर्थिक हालात पर चर्चा होनी चाहिए लेकिन दुर्भाग्य है की यहां पर मंदिर पर सेमिनार आयोजित किया जा रहा है। सभा के बाद लंका से रविदास गेट तक प्रतिरोध मार्च भी निकला गया।
विरोध मार्च और सभा में बीएचयू के छात्रों के अलावा बनारस के विभिन्न नागरिक और सामाजिक संगठन शामिल रहे। बीएचयू गेट पर हुई सभा को संबोधित करने वालों में डॉ आनन्द प्रकाश तिवारी, डॉ जागृति राही, मणिंद्र नाथ मिश्र, डॉ अनूप श्रमिक, सरिता पटेल, विश्वनाथ कुंवर, विकास सिंह, गोविंद शर्मा, रामायण पटेल, निर्भय सिंह, अनुपम, अवंतिका आदि प्रमुख थे। विरोध मार्च में आकांश, शैलेश कुमार, अनुराग पटेल, इप्शिता, प्रियेश, विवेक, रौशन, शिवम आदि शरीक हुए।
बीएचयू के खिलाफ छात्रों का विरोध मार्च
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो