scriptप्रतापगढ़ में उपचुनाव से पहले बीजेपी को मिलने जा रही सबसे बड़ी कामयाबी | Rajkumari Ratna Singh can join BJP on 15 October | Patrika News
वाराणसी

प्रतापगढ़ में उपचुनाव से पहले बीजेपी को मिलने जा रही सबसे बड़ी कामयाबी

राजा भैया व प्रियंका गांधी को लग सकता तगड़ा झटका, उपचुनाव के पहले ही बदल सकते हैं समीकरण

वाराणसीOct 14, 2019 / 07:53 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi and Amit Shah

PM Narendra Modi and Amit Shah

वाराणसी. क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया के साथ कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को तगड़ा झटका लग सकता है। प्रतापगढ़ सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले ही बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिलती दिख रही है। 15 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ के यहां पर जाने पर इस बात का खुलासा हो जायेगा। राजकुमारी रत्ना सिंह के बीजेपी जाने की अटकलों के बीच वहां पर सियासी तूफान खड़ा हो गया है।
यह भी पढ़े:-बच्चों को गोद में लेकर ड्यूटी करने पहुंची महिला मजिस्ट्रेट, पूर्व सांसद के मॉल के अतिक्रमण को कराया जमीदोज
Raja Bhaiya and Rajkumari Ratna Singh
IMAGE CREDIT: Patrika
कांग्रेस की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह व गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाली इस दिग्गज नेता के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों से प्रतापगढ़ में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों की माने तो प्रतापगढ़ में कांग्रेस को खत्म करने के लिए बीजेपी ने राजकुमारी रत्ना सिंह को पार्टी ज्वाइन कराने की तैयारी की है। राजकुमारी के करीबी ही उन्हें बीजेपी में ले जाना चाहते हैं। राजकुमारी रत्ना सिंह ने अपनी अपने पते नहीं खोले हैं। सूत्रों की माने तो 15 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ यहां पर जनसभा करेंगे। अनुप्रिया पटेल व बीजेपी के संयुक्त प्रचार करने के लिए मुख्यमंत्री के आने पर ही राजकुमारी रत्ना सिंह को पार्टी ज्वाइन कराने पर खुलासा हो सकता है। यदि राजकुमारी के पार्टी छोडऩे की बात महज अटकले साबित होती है तो राहुल व प्रियंका गांधी की कांग्रेस को बड़ी राहत मिलेगी। यदि चर्चा सही साबित हुई और राजकुमारी ने बीजेपी ज्वाइन कर ली तो प्रतापगढ़ में कांग्रेस में बड़ी टूट मचेगी। इसका सीधा प्रभाव उपचुनाव पर पड़ेगा।
यह भी पढ़े:-शरीर में बनवाया है टैटू तो यहां नहीं मिलेगी नौकरी
जानिए कौन है राजकुमारी रत्ना सिंह
पूर्व मंत्री दिनेश सिंह की बेटी राजकुमारी रत्ना सिंह तीन बार प्रतापगढ़ की सांसद रह चुकी है। कांग्रेस के ही टिकट पर प्रतापगढ़ से चुनाव लड़ती आयी है। प्रतापगढ़ में कांग्रेस के पास राजकुमारी रत्ना सिंह जैसा चेहरा नहीं है। कालाकांकर घराने की राजकुमारी होने के चलते जनता में उनके परिवार का बहुत सम्मान है। ऐसे में राजकुमारी का पार्टी बदलना कांग्रेस के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा।
यह भी पढ़े:-बीजेपी विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने लगाया इस बाहुबली के रिश्तेदार पर धमकी देने का आरोप, मचा हड़कंप
जानिए बाहुबली क्षत्रिय विधायक राजा भैया को क्यों लगेगा झटका
प्रतापगढ़ की राजनीति दो राज परिवार की पकड़ रही है। एक तरफ क्षत्रिय बाहुबली राजा भैया रहते हैं तो दूसरी तरफ राजकुमारी रत्ना सिंह। प्रतापगढ़ में राजकुमारी रत्ना सिंह ही राजा भैया को चुनौती दे पाती है। सीएम योगी आदित्यनाथ व राजा भैया की निकटता किसी से छिपी नहीं है। पहले राजा भैया के बीजेपी में जाने की अटकले लगती रही है। मुलायम सिंह यादव को राजनीतिक गुरु मानने वाले राजा भैया के मायावती व अखिलेश यादव से संबंध अच्छे नहीं है। ऐसे में राजकुमारी रत्ना सिंह बीजेपी में चली जाती है तो संसदीय चुनाव 2024 में बीजेपी की प्रत्याशी बन सकती है। पीएम नरेन्द्र मोदी की लहर उस चुनाव तक बरकरार रहती है तो राजा भैया के भाई अक्षय प्रताप सिंह के लिए मुश्किले खड़ी हो सकती है जिसका सीधा फायदा राजकुमारी रत्ना सिंह को मिल सकता है।
यह भी पढ़े:-16 साल की उम्र में किया था पहला कत्ल, दोनों हाथों से चलाता है गोली, बनना चाहता था दूसरा श्रीप्रकाश शुक्ला

Home / Varanasi / प्रतापगढ़ में उपचुनाव से पहले बीजेपी को मिलने जा रही सबसे बड़ी कामयाबी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो