scriptBihar: लालटेन के जंगलराज को सबसे ज्यादा मुंगेर ने सहा, पीएम मोदी का लालू यादव पर निशाना | Bihar: Munger suffered the most from the lantern jungle raj, PM Modi targets Lalu Yadav | Patrika News
राष्ट्रीय

Bihar: लालटेन के जंगलराज को सबसे ज्यादा मुंगेर ने सहा, पीएम मोदी का लालू यादव पर निशाना

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुंगेर में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया।

नई दिल्लीApr 26, 2024 / 06:46 pm

Prashant Tiwari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुंगेर में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वोटबैंक की राजनीति के कारण कांग्रेस ने हजारों वर्ष की विरासत की कभी सुध नहीं ली। इस चुनाव में एक तरफ इंडी गठबंधन है, जिसका मॉडल तुष्टिकरण है। जबकि, दूसरी तरह एनडीए है, जिसका मॉडल संतुष्टिकरण है। लालटेन के जंगलराज को सबसे ज्यादा मुंगेर ने सहा है। नीतीश कुमार और भाजपा की सरकार ने मिलकर बड़े प्रयास से लालटेन के उस अंधेरे से बिहार को निकाला है।
आज देश का डंका दुनिया में बज रहा
जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज आपकी वोट की ताकत से देश की साख दुनिया में बढ़ी है और देश का डंका दुनिया में बज रहा है। उन्होंने कहा कि जितनी मजबूत सरकार बनायेंगे, भारत दुनिया में उतना ही मजबूत होगा। दुनिया जानती है यह भारत का समय है। भारत अब तेजी से आगे बढ़ रहा है, बिहार के विकास के लिए भी यह सही समय है।
आपकी संपत्ति पर कांग्रेस की नजर
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की नजर अब आपकी संपत्ति पर है। राहुल गांधी को कांग्रेस का ‘युवराज’ बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह देश के हर परिवार की कमाई का सर्वे करेंगे। कांग्रेस का कहना है कि वह किसानों की जमीनों का सर्वेक्षण करेगी और विरासत टैक्स लगाएगी। कांग्रेस आपकी आधी से अधिक संपत्ति हड़प लेगी। विरासत कर लगाकर आपसे लूटी गई संपत्ति को कांग्रेस अपने खास वोट बैंक में बांटेगी। इसमें राजद का भी समर्थन कांग्रेस को मिल रहा है।
धर्म के नाम पर आरक्षण ला रही कांग्रेस
पीएम मोदी ने कर्नाटक की चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस संविधान की भावना के विरुद्ध धर्म के नाम पर आरक्षण ला रही है। पीछे के दरवाजे से मुस्लिम समुदाय के लोगों को ओबीसी श्रेणी में शामिल कर संविधान द्वारा ओबीसी को दिए गए 27 प्रतिशत आरक्षण में कटौती कर मुसलमानों को दे दिया गया। अब यही काम कांग्रेस देश में करना चाहती है। जब तक मोदी है तब तक ऐसा नहीं होने देंगे। यह मोदी की गारंटी है।
इंडी गठबंधन के नेता खुद को भगवान राम से ऊपर मानते हैं

उन्होंने मुंगेर के योग विद्यालय की भी चर्चा की। उन्होंने राम मंदिर की चर्चा करते हुए कहा कि मुसलमानों की लड़ाई लड़ने वाले अंसारी जी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने आए, लेकिन ये इंडी गठबंधन वाले नहीं आए। वे खुद को प्रभु श्रीराम से भी ऊपर मानते हैं। इस सभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए। मुंगेर में चौथे चरण के तहत 13 मई को मतदान होना है। यहां जदयू के ललन सिंह का मुकाबला बाहुबली अशोक महतो की पत्नी अनीता देवी से है।

Home / National News / Bihar: लालटेन के जंगलराज को सबसे ज्यादा मुंगेर ने सहा, पीएम मोदी का लालू यादव पर निशाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो