scriptरायपुर ने मुंबई को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया | Patrika News
उमरिया

रायपुर ने मुंबई को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया

अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2019

उमरियाJan 16, 2019 / 10:57 pm

ayazuddin siddiqui

Raipur defeats Mumbai to enter final

रायपुर ने मुंबई को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया

उमरिया. जिले के ऐतिहासिक अमर शहीद स्टेमडियम में पैराडाइज क्ल ब के तत्वााधान में खेले जा रहे 22वें अखिल भारतीय पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2019 के दूसरा सेमीफाइनल का मुकाबला मुंबई एवं रायपुर के मध्यत खेला गया। सुबह रायपुर के कप्तान साहिल गुप्ता ने टॅास जीत कर पहले बल्लेेबाजी करने का निर्णय लिया। खराब मौसम एवं घने बदलो के कारण देर से शुरू हुआ मैच 25 – 25 ओव्हरो का खेला गया बल्ले बाजी के लिए कहे जाने वाले टर्फ विकेट पर एवं सर्द हवाओं के बीच रायपुर की शानदार बल्लेेबाजी करते हुआ सलामी जोड़ी ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुआ निर्धारित 25 ओव्हर के मैच 191 रन बनाये।
रायपुर की ओर से सलामी बल्लेबाज साहिल गुप्ता ने सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली , पियूष और अनुज ने क्रमश: 48 और 34 रनों का योगदान दिया। मुंबई की ओर से गेंदबाजी करते हुए आकाश एवं वैष्णव ने 2-2 विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम के बल्लेबाजी के सामने इंदौर के गेंदबाजो ने तूफानी गेंदबाजी करते हुआ यह मैच 15.4 ओवरों में मुंबई के पूरे टीम को आउट करते हुये 94 रनों से यह मैच जीत लिया । मुंबई की ओर से वैष्णव ने 31 रन,अजीत ने 30 रन बनाए, वहीं रायपुर की ओर से प्रिंस ने 3 विकेट , साहिल गुप्ता 2 विकेट लिया। मुंबई के तीन खिलाडी रन आउट हुए। मैच के मैंन ऑफ द मैच साहिल गुप्ता रहे। मैच का मैंन ऑफ द मैच का पुरुस्कार श्री सुशील नामदेव के द्वारा नगद 500 रु.एवं ट्राफी प्रदान की गई। मैच के दौरान स्टेडियम दर्शको से खचाखच भरा रहा और छक्को पर ढोल नगाडो, तालियां बजाकर खिलाडियों के शानदार खेल की सराहना की।
आज के मैच के अम्पायर संदीप बक्श (कटनी) एवं राकेश चंदेल (सिंगरौली) रहे , स्कोरर की भूमिका को आशू मंसूरी ने बखूबी निभाया। मैच का आँखों देखा हॉल सुनाने का कार्य अपने चिर परिचित अंदाज में अशोक गर्ग, अरुण गुप्ता, जयप्रकाश एवं कमलेश ने किया। मैच के दौरान स्टेडियम में मनीष सिंह, आर. के. शुक्ला, वीरेंद्र सेंगर, राममिलन यादव, संभागीय क्रिकेट संघ के चेयरमैन राकेश शर्मा, मान सिंह, सुशील नामदेव, धर्मेन्द्र गुप्ता, नीरज चांदनी द्वारा दोनों टीम से परिचित प्राप्त कर खिलाडियों को शुभकामना सन्देश दिए तथा पैराडाइज क्लब की भूरि- भूरि प्रसंशा की। इस दौरान पैराडाइस कमेटी से संतोष श्रीवास्तव, बाबूलाल भिमनिया, देवानंद स्वामी ,प्रभात रंजन वर्मा, ब्रजेश शर्मा मुनाउअर अली , हिमांशु यादव, मोइनुदीन एव गोपाल तिवारी मौजूद रहे।
आज का फाइनल का महासंग्राम इंदोर एवं रायपुर के मध्य प्रात: 10 बजे से खेला जायेगा। टूर्नामेंट कमेटी ने जिले के सभी खेल प्रेमी दर्शकों से अनुरोध करती है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होकर फाइनल मैच का आनंद उठावे।

Home / Umaria / रायपुर ने मुंबई को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो