scriptसांसद पहुंचा रहे घर-घर प्रधानमंत्री का शुभकामना संदेश | Home-Home Prime Minister's Message | Patrika News
टोंक

सांसद पहुंचा रहे घर-घर प्रधानमंत्री का शुभकामना संदेश

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकFeb 13, 2019 / 10:14 am

pawan sharma

home-home-prime-minister-s-message

सांसद पहुंचा रहे घर-घर प्रधानमंत्री का शुभकामना संदेश

टोंक. टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जोनापुरिया ने लोकसभा क्षेत्र में केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं में लाभार्थी रहे महिला-पुरुषों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुभकामना संदेश भेजने का कार्य शुरू किया है।.


जानकारी अनुसार सांसद जोनापुरिया द्वारा टोंक-सवाई माधोपुर में केन्द्र सरकार की योजनाओं के करीब चार लाख महिला-पुरुष लाभार्थी है। सांसद द्वारा निजी खर्चे से चौदह प्रचार रथ के माध्यम से दोनों जिलों में लाभार्थियों घर-घर जाकर शुभकामना के साथ प्रधानमंत्री की ओर से जारी योजनाओं से अवगत कराया जा रहा है।
इन रथों पर चार-चार भाजपा के कार्यकर्ता घर नियुक्त किए गए है। कार्यकर्ता लाभार्थी के पते के गांव-ढाणी जाकर उनके द्वारा उठाए गए योजना के लाभ के बारे में बता रहे है और उन्हें अन्य जारी योजनाओं से भी अवगत करा रहे है। शुभकामना संदेश में 21 योजनाओं पर हुए खर्च एवं कार्य प्रगति के बारे में भी बताया गया है।
गिनीज बुक के लिए किया आवेदन
सांसद द्वारा लाभार्थियों के लिए जारी किए गए चार पत्रों की अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा सराहना किए जाने पर इसे गिनिज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए गुरुग्राम स्थित कार्यालय में आवेदन भी किया गया है। वहीं किसी सांसद द्वारा योजनाओं के प्रचार एवं शुभकामना के बारे में यह अब तक का प्रथम प्रयास माना जा रहा है।

यह है शुभकामना संदेश में
शुभकामना संदेश नौ पेज का है, जिसमें लाभार्थी के नाम एवं पते के अलावा उसके द्वारा उठाए गए योजना के लाभ के अलावा उक्त योजना की पूरी जानकारी दी गईहै। एवं लोकसभा क्षेत्र में उक्त योजना पर किए गए कार्य के बारे में भी बताया गया है। यह शुभकामना संदेश में अपना खेत- अपना काम, भामाशाह योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, पालनहार योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को जारी किए गए है।
चार अरब के कराए विकास कार्य
सांसद ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र के टोंक जिले में विभिन्न योजनाओं में तीन अरब 31 करोड़ 79 लाख 17 हजार रुपए की लागत से 22073 कार्य करवाए है, वहीं सवाई माधोपुर में 56 करोड़ 37 लाख 40 हजार रुपए की लागत से 12535 कार्य करवाए है।

Home / Tonk / सांसद पहुंचा रहे घर-घर प्रधानमंत्री का शुभकामना संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो