scriptअविश्वास प्रस्ताव पर अब बैठक 24 को, पार्षदों को रजिस्ट्रड पोस्ट से भेजी सूचना | Disagreement motion meeting against municipal chairman 24 | Patrika News
टोंक

अविश्वास प्रस्ताव पर अब बैठक 24 को, पार्षदों को रजिस्ट्रड पोस्ट से भेजी सूचना

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकJan 13, 2019 / 06:33 pm

jalaluddin khan

disagreement-motion-meeting-against-municipal-chairman-24

अविश्वास प्रस्ताव पर अब बैठक 24 को, पार्षदों को रजिस्ट्रड पोस्ट से भेजी सूचना

टोंक. मालपुरा नगर पालिका अध्यक्ष सपना टेमाणी के खिलाफ पार्षदों की ओर से जिला कलक्टर को पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव की बैठक अब 24 जनवरी को होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने मालपुरा नगर पालिका के सभी पार्षदों को रजिस्ट्रड पोस्ट से सूचना भेज दी है।
ये बैठक मालपुरा नगर पालिका सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाशचंद शर्मा की अध्यक्षता में होगी। इसके लिए सांसद व विधायक को भी बुलाया गया है। गौरतलब हैकि गत 4 जनवरी को मालपुरा नगर पालिका के 25 में से 23 पार्षदों ने पालिकाध्यक्ष सपना टेमाणी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव जिला कलक्टर को सौंपा था।
इसमें आरोप लगाया था कि पालिका अध्यक्ष मनमर्जी कर रही है। इससे शहर का विकास रुक गया है। वहीं राजकीय कोष को भी नुकसान हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने कईअनियमितताएं गिनाई थी। इसके बाद जिला कलक्टर ने 12 जनवरी को पार्षदों की बैठक बुलानी चाही, लेकिन हाइकोर्ट में लगी याचिका में हुई सुनवाईके बाद इस बैठक पर रोक लगा दी।
न्यायालय के समक्ष ये याचिका पेश की गईकि जिला प्रशासन ने मालपुरा नगर पालिका के पार्षदों को रजिस्ट्रड पोस्ट से सूचना नहीं दी। ऐसे में बैठक पर रोक लगाई जाए। इसके बाद जिला प्रशासन ने मालपुरा के सभी पार्षदों को रजिस्ट्रड पोस्ट किया है। इसमें कहा कि गया है कि अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाशचंद शर्मा की अध्यक्षता में पार्षदों की बैठक होगी। इसमें अविश्वास प्रस्ताव का निर्णय किया जाएगा।

मालपुरा में गरमाई हुई राजनीति
नगर पालिका मालपुरा की अध्यक्ष सपना टेमाणी के खिलाफ पार्षदों की ओर से दिए गए अविश्वास प्रस्ताव पर क्षेत्र की राजनीति गरमाई हुई है। लोगों तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। ये भी सामने आ रहा हैकि मालपुरा में भाजपा की पालिकाध्यक्ष होने के बावलूद पार्टीही खिलाफत कर रही है।
इसमें ज्यादातर पार्षद भी भाजपा के ही हैं। वहीं कांग्रेस पार्षद मामले में आगे आए हुए हैं। अब नए पालिकाध्यक्ष को लेकर भी तैयारियां चल रही है। इसके लिए ने अपनी दावेदारी तक जताई है। लोगों का कहना हैकि पार्षदों की बाड़े-बंदी भी हो रही है।

Home / Tonk / अविश्वास प्रस्ताव पर अब बैठक 24 को, पार्षदों को रजिस्ट्रड पोस्ट से भेजी सूचना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो