scriptATP World Tour Masters: 19 साल के सिटसिपास सेमीफाइनल में, ज्वेरेव को दिखाया बाहर का रास्ता | Stefanos Tsitsipas defeated Alexander Zverev in ATP World Tour Masters | Patrika News
Tennis News

ATP World Tour Masters: 19 साल के सिटसिपास सेमीफाइनल में, ज्वेरेव को दिखाया बाहर का रास्ता

कनाडा के टोरंटो में इस समय एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जहां ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास ने जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई।

नई दिल्लीAug 11, 2018 / 05:24 pm

Prabhanshu Ranjan

tennis

ATP World Tour Masters: 19 साल के सिटसिपास सेमीफाइनल में, ज्वेरेव को दिखाया बाहर का रास्ता

नई दिल्ली। कनाडा के टोरंटो में इस समय एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जहां ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास ने एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स में अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जारी रखते हुए वर्ल्ड नंबर-3 जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 3-6, 7-6 (13-11) 6-4 से हराकर रोजर्स कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिटसिपास ने शुक्रवार को खेले गए मैच में एक सेट से पिछड़ने के बाद दूसरे सेट में वापसी और टाइब्रेकर में दो मैच प्वाइंटस भी बचाए।

नोवाक जोकोविक को हरा चुके है सिटसिपास-
21 साल के ज्वेरेव ने दूसरा सेट हारने के बाद गुस्से में अपना रैकेट जमीन पर पटक दिया। सिटसिपास ने दो घंटे 27 मिनट में यह मुकाबला जीता। सिटसिपास की शीर्ष-10 खिलाड़ियों के खिलाफ यह लगातार तीसरी जीत है। उन्होंने इससे पहले दो मुकाबलों में वर्ल्ड नंबर-8 डोमिनिक थिएम और वर्ल्ड नंबर-10 सर्बिया के नोवाक जोकोविक को हराया था।

केविन एंडरसन से होगा मुकाबला-
सेमीफाइनल में उनका मुकाबला विंबलडन के उपविजेता दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन से होगा जिन्होंने बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 6-2, 6-2 से मात देकर बाहर कर दिया। बता दें कि केविन और सिटसिपास के बीच होने वाले इस मुकाबले में सिटसिपास पर ज्यादा दवाब होगा। कारण कि केविन के पास उनसे ज्यादा अनुभव है।

महिला वर्ग में बार्टी ने हासिल की जीत –
महिला वर्ग में वर्ल्ड नंबर-16 आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ने वर्ल्ड नंबर-18 किकि बेर्टेंस को 6-3, 6-1 से और पिछले साल की अमेरिकी ओपन चैम्पियन सलोनी स्टीफंस ने एनास्तासिया सेवस्तोवा को 6-2, 6-2 से हराया।

हार के बाद नाराज दिखे ज्वेरेव-
मैच के बाद उत्साहित दिख रहे युवा खिलाड़ी ने कहा कि मैं तो बहुत दुविधा में हूं, क्या यह सच है। यह दिखाता है कि मेहनत से आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं। 21 साल के ज्वेरेव इस हार से इस कदर नाराज दिखे कि उन्होंने यूनानी खिलाड़ी को मैच जीतने के बाद बधाई भी नहीं दी। जर्मन खिलाड़ी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि स्टेफानोस ने बहुत अच्छा खेला। मुझे लगता है कि मैच कई स्तर पर बकवास था। मैं सच बोल रहा हूं। आज का मैच सबसे बकवास था और स्टेफानोस ने तो और भी बेकार खेला।

Home / Sports / Tennis News / ATP World Tour Masters: 19 साल के सिटसिपास सेमीफाइनल में, ज्वेरेव को दिखाया बाहर का रास्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो