scriptकपड़ा बाजार बंद रखकर व्यापारियों ने दी श्रद्धांजलि | The tribute paid by the traders by keeping the textile market closed | Patrika News
सूरत

कपड़ा बाजार बंद रखकर व्यापारियों ने दी श्रद्धांजलि

कपड़ा मार्केट बंद रखकर शहीदो को श्रद्धांजलि दी और अपना विरोध व्यक्त किया

सूरतFeb 16, 2019 / 09:00 pm

Pradeep Mishra

file

कपड़ा बाजार बंद रखकर व्यापारियों ने दी श्रद्धांजलि


सूरत
काश्मीर के पुलवामा में गुुरूवार को सीआरपीएफ के जवानो पर हुए हमले के विरोध में देशभर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने भी विरोध व्यक्त करने के लिए शनिवार को कपड़ा मार्केट बंद रखकर शहीदो को श्रद्धांजलि दी और अपना विरोध व्यक्त किया।
कपड़ा मार्केट के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को पुलवामां हमले के बाद से देशभर में इस घटना की निंदा और विरोध शुरू हो गया था। सूरत कपड़ा बाजार के व्यापारियों में भी घटना के प्रति बड़ा आक्रोश हैं। कपड़ व्यापारियों ने स्वत: ही मार्केट बंद र्रखने का फैसला किया और कई मार्केट एसोसिएशन ने फोस्टा से भी तमाम मार्केट बंद करवाने की अपील की थी। व्यापारियों की भावना को समझते हुए फोस्टा के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मीटिंग कर शनिवार को मार्केट बंद रखने का फैसला किया। शनिवार को सुबह से ही तमाम मार्केट बंद रहे। फोस्टा के पदाधिकारी रंगनाथ सारडा ने बताया कि पुलवामां में हुई घटना के विरोध में और शहीदों को श्रद्धांजलि देने के 180 से अधिक मार्केट और 80 हजार दुकानें बंद रखी गई। सूरत के कपड़ा बाजार का प्रतिदि लगभग 250 करोड़ रुपए का टर्नओवर है। बंद के कारण व्यापार नहीं हो सका। सोमवार को नियमित अनुसार कपड़ा मार्केट खुलेंगे।
उल्लेखनीय है कि रिंगरोड स्थित कपड़ा मार्केट के अलग अलग मार्केटों में भी मार्केट एसोसिएशन शहीदो की मदद के लिए दानपेटी रखेंगे। कई मार्केट में तो शुक्रवार से ही मीटिंग कर फंड एकत्रित करने की कवायद शुरू हो गई। राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में 22 फरवरी तक लोगों से फंड एकत्रित किया जाएगा। सूरत टैक्सटाइल मार्केट एसोसिएशन ने 11 लाख रुपए दिए। इसी तरह से अन्य कई मार्केट में व्यापारियों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं।

Home / Surat / कपड़ा बाजार बंद रखकर व्यापारियों ने दी श्रद्धांजलि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो