scriptकई इलाकों में जीएसटी रिटर्न के बहिष्कार के पोस्टर लगे | Poster posters of GST returns in many areas | Patrika News
सूरत

कई इलाकों में जीएसटी रिटर्न के बहिष्कार के पोस्टर लगे

इनपुट टैक्स क्रेडिट नहीं मिलने से वीवर्स नाराज

सूरतSep 19, 2018 / 09:21 pm

Pradeep Mishra

file

कई इलाकों में जीएसटी रिटर्न के बहिष्कार के पोस्टर लगे

सूरत

केंद्र सरकार की ओर से वीवर्स का इनपुट टैक्स क्रेडिट लैप्स करने से नाराज वीवर्स की संस्था फोगवा ने जीएसटीआर-3बी का बहिष्कार करने का फैसला किया है। फोगवा की ओर से शहर की कई इंडस्ट्रियल सोसायटियों में जीएसटीआर-3बी के बहिष्कार के पोस्टर लगाए जा रहे हैं।
पोस्टर में बताया गया है कि केंद्र सरकार ने वीवर्स को इनपुट टैक्स क्रेडिट नहीं देने का फैसला किया गया है, जो गलत है। इस फैसले को नहीं बदला गया तो वीवर्स जीएसटीआर-3बी का बहिष्कार करेंगे। इसके अलावा पोस्टर में महाराष्ट्र की तर्ज पर गुजरात में भी वीवर्स को कम कीमत पर बिजली मुहैया कराने की मांग की गई है। फोगवा के मयूर गोलवाला ने बताया कि इनपुट टैक्स क्रेडिट का रिफंड नहीं मिलने से वीवर्स नाराज हैं। कई क्षेत्रों में जीएसटी रिटर्न का बहिष्कार किया जा रहा है। बुधवार को वराछा, लसकाणा, पांडेसरा, बमरोली रोड सहित कई क्षेत्रों में जीएसटी रिटर्न का बहिष्कार करने के पोस्टर लगाए गए।
टैक्स ऑडिट रिपोर्ट की मियाद बढ़ाने की मांग
फैडरेशन ऑफ गुजरात वीवर्स एसोसिएशन ने वित्त मंत्रीको पत्र लिखकर टैक्स ऑडिट रिपोर्ट की अंतिम तिथि 30 सितंबर से बढ़ाकर 30 नवंबर करने की मांग की है।
पत्र में बताया गया है कि जीएसटी के नियम समझने और इसके डॉक्यूमेंट तैयार करने में टैक्स कंसल्टेंट तथा व्यापारियों का काफी समय चला गया। उन्हें ऑडिट रिपोर्ट के डॉक्यूमेंट तैयार करने का समय नहीं मिला। इसके अलावा सितंबर और अक्टूबर के दौरान कई रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि है। एडवांस टैक्स के लिए 15 सितंबर, जीएसटीआर-3बी के लिए 20 सितंबर, आइटीसी-04 के लिए 30 सितंबर, जीएसटीआर-1 पांच करोड़ रुपए से अधिक टर्नओवर वालों के लिए 10 अक्टूबर और पांच करोड़ से कम टर्नओवर वालों के लिए 31 अक्टूबर है। इस दौरान नवरात्रि की छुट्टियां होने के कारण कई लोग बाहर चले जाएंगे। ऐसे में रिटर्न के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट तैयार कर पाना मुश्किल है। इसलिए टैक्स ऑडिट रिपोर्ट की अंतिम तिथि 30 नवंबर कर दी जाए।

Home / Surat / कई इलाकों में जीएसटी रिटर्न के बहिष्कार के पोस्टर लगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो