scriptफिट रहने के लिए एसपी चलाते हैं साइकिल | SP drives to keep fit bicycles | Patrika News
श्री गंगानगर

फिट रहने के लिए एसपी चलाते हैं साइकिल

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

श्री गंगानगरSep 26, 2018 / 10:06 am

Rajaender pal nikka

cycle

फिट रहने के लिए एसपी चलाते हैं साइकिल

कार छोडक़र सुबह-शाम करते हैं साइकिल का उपयोग

श्रीगंगानगर. लोग अपनी फिटनेस के लिए जिमों में जाकर पसीना बहाते हैं, तरह-तरह के जतन करते हैं। लेकिन श्रीगंगानगर के एसपी योगेश यादव साइकिल चलाकर अपनी फिटनेस को मेंटेन किए हुए हैं। इससे इन्हें दोहरा लाभ मिल रहा है। एक तो साइकिल चलाने से वे फिट रहते हैं। दूसरा गाड़ी का डीजल भी बचता है।
आज की इस भाग-दौड़, तनाव व काम के बोझ की जिंदगी में फिटनेस के लिए समय निकालना बहुत मुश्किल है। वहीं पुलिस जैसे विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की तो अलग ही लाइफ स्टाइल होती है। जिसमें जब और जहां भी समय मिलता है, वे फिटनेस पर ध्यान देते हैं। इस विभाग में तनाव के चलते कई तरह शारीरिक समस्याएं भी आती है।
एसपी यादव जिले में शीर्ष पद पर होने के बावजूद खुद के लिए समय निकाल रहे हैं। जिले में पुलिस विभाग में सबसे बड़े पद पर होने के कारण वे भी तनाव और काम के बोझ आदि से अछूते नहीं रह सकते लेकिन उन्होंने इस लाइफ स्टाइल के बीच भी फिट रहने का तरीका खोज लिया है। वे सुबह-शाम दोनों समय साइकिल चलाते हैं। आसपास जाना हो तो वे कार के बजाय साइकिल से ही जाना पसंद करते हैं। उन्हें लोग अक्सर साइकिल पर आते-जाते देखते हैं।
सबसे जरूरी है फिट रहना- एसपी
पुलिस अधीक्षक योगेश यादव का कहना है कि आज की इस लाइफ स्टाइल में फिट रहना सबसे जरूरी है। व्यक्ति फिट होने पर ही अच्छे से काम कर सकेगा। पुलिस जैसे विभाग में काम करने वालों की लाइफ स्टाइल अलग रही रहती है। उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देने का समय कम ही मिल पाता है। एेसे में जब भी समय मिलता है तो फिट रहने का प्रयास करते हैं। उनके अनुसार साइकिल चलाना सबसे अच्छा है। इससे व्यक्ति एकदम फिट रहता है और ज्यादा समय भी नहीं देना पड़ता। आसपास आते-जाते समय वाहन की जगह साइकिल का ही इस्तेमाल करना चाहिए।

Home / Sri Ganganagar / फिट रहने के लिए एसपी चलाते हैं साइकिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो