scriptकरोड़ों का कारोबार छोडक़र सालासर बालाजी के भक्तों की सेवा करने आए व्यापारी | Salasar Balaji sharad purnima festival 2018 | Patrika News
सीकर

करोड़ों का कारोबार छोडक़र सालासर बालाजी के भक्तों की सेवा करने आए व्यापारी

www.patrika.com/sikar-news/

सीकरOct 23, 2018 / 12:26 pm

vishwanath saini

Salasar Balaji sharad purnima festival 2018

Salasar Balaji sharad purnima festival 2018

सालासर. सिद्धपीठ सालासर बालाजी धाम के लक्खी मेले में लगातार रौनक बढ़ती जा रही है। बालाजी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को का जमावड़ा बढ़ रहा है। सोमवार को बालाजी के दर्शनों के लिए मेला ग्राउण्ड से कतारबद्ध लाइन लगी रही जो शाम तक जारी रही। सालासर आने वाले हर मार्ग पर बालाजी के श्रद्धालु लाल वस्त्र धारण कर डीजे की धुन पर नाचते गाते दिख रहे हैं।


श्रद्धालु बालाजी के दर्शन कर मोहनधास के धूणे व समाधि पर धोक लगाकर मनौती का नारियल बांध रहे हैं। मेले को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पीने के पानी की भी व्यवस्था की गई है। मेले का प्रत्येक पल सीसीटीवी कैमरे में कैद किया जा रहा है।


श्रद्धालुओं की सेवा में पहुंच रहे उद्योगपति


हरियाणा के ढ़बवाली मण्डी से बालाजी सेवा समिति के देवेन्द्र सेठी ने बताया कि उनकी कूलर फेक्ट्री है। चार दिनों के लिए बंद करके अपने परिवार के सदस्यों के साथ बालाजी के श्रद्धालुओं की सेवा के लिए सालासर पहुंचे हैं।

 

भण्डारे में श्रद्धालुओं के लिए बनने वाला भोजन, चाय, मेडीकल सेवा दे रहे हैं। भण्डारेें में घर की महिलाएं रोटियां बना रही हैं। छोटे-छोटे बच्चें भी श्रद्धालुओं की सेवा में दिन-रात लगे हुए है। इसी प्रकार अहमदाबाद से आए पुरुषोत्तम अग्रवाल रतनगढ़ रोड पर भण्डारा लगाकर श्रद्धालुओं की सेवा में लगे हैं। इसी प्रकार हांगकांग से आकर रमेश सावरथिया ने रतनगढ़ रोड पर सावरिथया सेवा सदन के नाम से भण्डारा लगाया है।


101 फीट की उंचाई पर लगी लाल ध्वजा


बालाजी गोशाला में सोमवार को हांगकोंग निवासी उद्योगपति रमेश सावरिथया व बालाजी गोशाला के अध्यक्ष रविशंकर पुजारी ने 101 फीट की उंचाई पर 38 फीट चौड़ी व 51 फीट लंबी लाल ध्वजा पूजा अर्चना कर लगाई। यह लाल ध्वजा पांच किलोमीटर दूर से हवा में लहराती हुई दिखती है।


मंत्री का स्वागत


चूरू. जिले की सीमा पर सोमवार को सालासर पैदल जा रहे पंजाब सरकार के सार्वजनिक निर्माण मंत्री विजय इन्द्र सिंगला का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस अवसर पर कांग्रेस नेता रियाजत खान के नेतृत्व में जमील चौहान विकास मील, हेमन्त सिहाग, रफीक चौहान आदि ने स्वागत किया।
बीदासर. वार्ड पांच स्थित हनुमान मंदिर से सालासर पैदल यात्री संघ के तत्वाधान में यात्रियों का जत्था गाजे बाजे के साथ रवाना हुआ। जत्थे को बबलू शर्मा ने रवाना किया। मंगलवार को सालासर पहुंचकर दरबार में धोक लगाएगा।

Home / Sikar / करोड़ों का कारोबार छोडक़र सालासर बालाजी के भक्तों की सेवा करने आए व्यापारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो